महाराष्ट्र

पवार की आड लेकर चल रहा कांग्रेस को खत्म करने का षडयंत्र

  •  राहुल गांधी विरोधी बनाना चाह रहे है पवार को युपीए का अध्यक्ष

  •  कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने लगाया सनसनीखेज आरोप

नई दिल्ली/दि.११ – इस समय राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सर्वेसर्वा शरद पवार का नाम राज्य सहित समूचे देश में जबर्दस्त ढंग से चर्चा में चल रहा है. क्योंकि गुरूवार को दिल्ली में राकांपा सुप्रीमो शरद पवार को युपीए का अध्यक्ष बनाये जाने की चर्चा चल रही थी. साथ ही दावा किया जा रहा है कि, शरद पवार जल्द ही युपीए के अध्यक्ष पद का जिम्मा संभाल लेंगे, लेकिन इन तमाम चर्चाओं के बीच महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरूपम ने सनसनीखेज आरोपी लगाते हुए कहा कि, शरद पवार को युपीए का अध्यक्ष बनाने की चर्चा राहुल गांधी के विरोधियों द्वारा शुरू की गई है और यह कांग्रेस को खत्म करने का षडयंत्र है.
संजय निरूपम ने एक ट्विट करते हुए कहा कि, इस समय मुंबई से लेकर दिल्ली तक राहुल गांधी के खिलाफ एक अभियान चल रहा है. इसी अभियान के अंतर्गत 23 हस्ताक्षरोंवाली चिठ्ठी लिखी गयी थी. जिसके बाद राहुल गांधी के नेतृत्व गुण की कमियों को खोजते हुए अब कांग्रेस को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है.
वहीं दूसरी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस ने शरद पवार को युपीए अध्यक्ष बनाये जाने की खबरों को निराधार बताते हुए ऐसी तमाम चर्चाओं को खारिज कर दिया है, लेकिन वहीं राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने खुले तौर पर कहा कि, शरद पवार युपीए के नये अध्यक्ष बनने जा रहे है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, फिलहाल युपीए में अधिकृत तौर पर इस विषय को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है.

 

sanjay-raut-goes-on-the-offensive-again-takes-on-bjp-with-scathing-saamana-piece

कोई हर्जा तो नहीं, कांग्रेस वैसे भी फिलहाल कमजोर

वहीं दूसरी ओर इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि, चूंकि शिवसेना युपीए का घटक दल नहीं है. अत: इस बारे में उनका कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा. लेकिन यदि राकांपा सुप्रीमो शरद पवार को युपीए का अध्यक्ष बनाया जाता है, तो यह अपने आप में एक शानदार पहल होगी, क्योंकि इस समय कांग्रेस की स्थिति अपेक्षाकृत तौर पर कुछ कमजोर है. ऐसे में सभी विपक्षी दलों को एकजूट करते हुए युपीए को ताकतवर बनाना बेहद जरूरी है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, यदि पवार को युपीए का अध्यक्ष बनाया जाता है, तो शिवसेना इसका समर्थन करेगी.

 

Pankaja-Munde-amravati-mandal

पवार के युपीए अध्यक्ष बनने से भाजपा को कोई फर्क नहीं पडेगा

इसके साथ ही भाजपा नेता पंकजा मुंडे के मुताबिक यदि शरद पवार को अध्यक्ष चुना जाता है तो इससे निश्चित तौर पर युपीए को फायदा होगा, लेकिन इस बात से भाजपा पर कोई असर नहीं पडनेवाला है. क्योेंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा पहले से काफी मजबूत स्थिति में है.

Related Articles

Back to top button