महाराष्ट्र

बारात में नाचने को लेकर विवाद, विवाह के बगैर दुल्हा भाग

तलवार, लोहे की रॉड चली, जमकर पथराव हुए

* चार से पांच लोग गंभीर घायल, पहुंचाया अस्पताल
* हिंगोली जिले की सनसनीखेज घटना
हिंगोली/ दि.30 – डीजे की ताल पर नाचने वाले दुल्हे के साथ विवाह करने से सीधा दुल्हन ने मना कर दिया. यह घटना बुलढाणा जिले की ताजी रहते समय दूसरी तरफ हिंगोली जिले के शेणगांव तहसील में बारात में नाचने को लेकर विवाद हुआ. तलवार और लोहे की रॉड चलाई गई, पथराव भी हुए, इसमें चार से पांच लोग घायल हो गए. जिनपर अस्पताल में इलाज जारी है. मामला बिगडते देख दुल्हा वहां से भाग निकला. उपर से दुल्हन भी नाबालिग होने के कारण विवाह तोडने का समय आया. यह सनसनीखेज घटना गुरुवार की दोपहर 3 बजे घटी.
शेणगांव तहसील के तलणी में यह मामला उजागर हुआ है. तलणी की लडकी का विवाह सापटगांव के लडके से जुडा. गुरुवार की दोपहर तलणी में विवाह समारोह आयोजित किया गया था. सुबह से विवाह की भागदौड शुरु हो गई थी. वधू पक्ष समय पर विवाह लगाने के लिए आग्रही था, मगर वर पक्ष के लोग बारात में नाचने में व्यस्त थे. इस समय शाब्दिक विवाद हुआ. इस विवाद का रुपांतरण मारपीट में हो गया और हंगामा बढ जाने के कारण कुछ लोगों ने सीधे तलवार और लोहे की रॉड से मारना शुरु किया. जमकर पथराव भी हुआ, इसमें चार से पांच लोग घायल हुए. घायलों को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया.

दुल्हन निकली नाबालिग
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची. इस समय उन्होंने महिला व बालकल्याण विभाग से संपर्क साधते हुए कर्मचारियों को बुलवाया, तब दुल्हन नाबालिग होने की बात उजागर हुई. तब उस दल ने विवाह रोककर नियोजित दुल्हन के माता-पिता का समुपदेशन किया.

दो के खिलाफ अपराध दर्ज
इस मामले में तहसील के नर्सी नामदेव पुुलिस थाने में दो लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. विवाह मंडप में कुछ महिलाएं भाभी से जोर जोर से बोल रही थी, इस वहज से दो लोगों ने तलवार व लोहे की रॉड से मारा, ऐसा कहना है, इस मामले में रवि नाथाराव वाकले (सापटगांव, तहसील शेणगांव) की शिकायत पर राजू खंदारे व अमोल खंदारे (दोनों तलणी) के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया.

Related Articles

Back to top button