महाराष्ट्र

नाशिक सीट से तांबे, औरंगाबाद से काले, कोंकण शिक्षक सीट से पाटील मैदान में

विधान परिषद चुनाव के लिए आघाड़ी ने तय किए उम्मीदवार

मुंबई दि.5– विधान परिषद की 3 शिक्षक और 2 स्नातक मिलाक कुल 5 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाड़ी ने फिलहाल तीन सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए हैं. शेष दो सीटों को लेकर आघाड़ी के सदस्य- शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे, राकांपा और कांग्रेस के बीच अभी सहमति नहीं बन पाई है.
विधानसभा में विपक्ष के नेता अजित पवार ने बुधवार को बताया कि विधान परिषद की नाशिक विभाग स्नातक सीट पर कांग्रेस के सुधीर तांबे, औरंगाबाद विभाग शिक्षक सीट पर राकांपा के विक्रम काले और कोंकण विभाग शिक्षक सीट पर शेकाप के बालाराम पाटील उम्मीदवार होंगे. उन्होंने कहा कि नागपुर शिक्षक और अमरावती स्नातक सीट को लेकर आघाड़ी के बीच सहमति नहीं बन पाई है. अगले कुछ दिनों में मुंबई में होने वाली बैठक में इन दोनों सीटों को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि आघाड़ी के तीनों उम्मीदवार तांबे, काले और पाटील विधान परिषद के वर्तमान विधायक हैं. इन सभी का कार्यकाल 7 फरवरी को खत्म हो जाएगा. विधान परिषद की 5 सीटों पर 30 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए इनको एक बार फिर उम्मीदवारी देने का फैसला लिया गया है.
* शिवसेना को वीबीए को दोनी पड़ेगी सीट
वंचित बहुजन आघाड़ी (वीबीए) के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने आगामी बृहमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) का चुनाव शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे के साथ गठबंधन कर लड़ने की घोषणा की है. अब शिवसेना को अपने ही कोटे की सीट वीबीए को देनी पड़ सकती है. राकांपा नेता अजीत पवार ने इस बारे में स्पष्ट संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा- बंटवारे के समय तीनों दलों को सीटें देनी होगी. पवार ने यह भी कहा कि राकांपा का वीबीए को लेकर कोई विरोध नहीं है.

 

Related Articles

Back to top button