महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में कोरोना के नियमों का सख्ती से नहीं हो रहा पालन

लॉकडाउन की करें तैयारी: उद्धव ठाकरे

मुंबई दि २८ – सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण नीचे आने का नाम नहीं ले रहा है, खासकर मुंबई में स्थिति दिन प्रति दिन गंभीर होती जा रही है. ऐसे हालात में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कोविड टॉस्क फोर्स के सदस्यों के साथ बैठक की. बैठक सूत्रों के मुताबिक ठाकरे ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन नही हो रहा है, इसलिए लॉकडाउन की तैयारी करें.
टॉस्कफोर्स की बैठक में मुद्दा उठा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से मरीजों के इलाज की सुविधा पर असर पड़ सकता है, जो चिंता का विषय है. टॉस्कफोर्स को आशंका है कि कोरोना से मौतों के आंकड़े भी बढ़ सकते हैं.सरकार ने मंत्रालय और सरकारी कार्यालयों में आम जनता के प्रवेश पर पाबंदी का निर्देश भीदिया है. बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजेश टोपे ,  मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, टॉस्कफोर्स से जुड़े वरिष्ठ डॉक्टर और सरकार के बड़े अधिकारी उपस्थित थे.
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि अगर लोग नियमों का पालन नही कर रहे हैं, तो ऐसे में हम लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहे हैं.स्वास्थ्य प्रधान सचिव डॉ प्रदीप व्यास ने बताया कि वर्तमान में 3 लाख 75 हजार आइसोलेशन बेड में से 1 लाख 7 हजार भर चुकी हैं, बाकी भी तेजी से भर रहे हैं.
कोरोना के 60 हजार 349 ऑक्सीजन बेड में से 12 हजार 701 भर चुके हैं. 9 हजार 30 वेंटीलेटर में से 1 हजार 881 भर चुके हैं. लेकिन तेजी से बढ़ रही मरीजो की संख्या देखकर सुविधा कमी पड़ सकती है.कोरोना प्रोटोकॉल का सख्त पालन नही हो रहा है इसलिए लॉकडाउन की तैयारी करें.

Related Articles

Back to top button