महाराष्ट्र

25 साल से अधिक उम्र वालों को मिले कोरोना वैक्सीन

उपमुख्यमंत्री अजित पवार की केंद्र सरकार से मांग

पुणे/दि.२८ – 1 अप्रैल से देश में 45 वर्ष के सभी नागरिकों को कोरोना का टीका (Corona Vaccination) देने का फैसला केंद्र सरकार (Central Govt.) ने किया है. इस मामले में राज्य सरकार (State Govt.) ने केंद्र से मांग की है कि 25 साल से ऊपर वाले सभी ऐसे लोगों को जिन्हें कोई गंभीर बीमारी है, यह टीका दिया जाए यह जानकारी आज उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने बारामती में दी है. कोरोना पर मीटिंग ले रहे थे तब उन्होंने इस बारे में जानकारी दें.
उन्होंने कहा कि किसे कब टीका देना है यह पूरी तरह से केंद्र सरकार का फैसला है. 1 अप्रैल से 45 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों को टीका (Vaccination) देना शुरू हो रहा है. पर हम चाहते हैं कि 45 से कम उम्र वालों को भी यह टीका दिया जाए. जल्द ही हम केंद्र सरकार के पास यह मांग लेकर जाएंगे.
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) जल्द ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री से मांग करने वाले हैं. पुणे में बढ़ते कोरोना को देखते हुए उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने 18 वर्ष से ऊपर वालों सभी को टीका देने की इच्छा जाहिर की है. इसके लिए उन्होंने पुणे के सांसद गिरीश बापट (MP Girish Bapat), सुप्रिया सुले (Supriya Sule), अमोल कोल्हे (Amol Kolhe) और श्रीरंग बारणे (Shrirang Barne) से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को प्रस्ताव भेजने की विनती की है.
आने वाले 1 तारीख से 45 वर्ष से अधिक वाले सभी को टीका देने की घोषणा प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Jawadekar) ने की है. उन्होंने अपील की है कि 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग टीकाकरण (Vaccination) के लिए अपना नाम रजिस्टर करवाएं. अजित पवार (Ajit Pawar) ने मजाकिया ढंग से कहां की लोग आजकल टीका लगवा कर अपनी फोटो सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं. ताकि बाकी लोगों को प्रोत्साहन मिले अगर मैं ऐसा करने गया तो जो लोग आ रहे वह भी नहीं आएंगे.

Related Articles

Back to top button