महाराष्ट्र

कोरोना वायरस: नासिक के बाजारों में आने के लिए 5 रुपए की फीस

1 घंटे से ज्यादा रहने पर लगेगा 500 का जुर्माना

नासिक दि ३० – महाराष्ट्र के नासिक में पुलिस ने करोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते कहर को देखते हुए एक फरमान जारी किया है. इसमें कहा गया है कि जो भी व्यक्ति बड़े बाजार ,शॉपिंग मॉल या भीड़भाड़ वाली जगह पर जा रहे हैं तो उन्हें सबसे पहले ₹5 एंट्री फीस देनी होगी और अगर वे बाजार में 1 घंटे से ज्यादा समय बिताएंगे तो उनपर ₹500 का फाइन लगेगा. यह आदेश नासिक पुलिस कमिश्नर दीपक पांडे की ओर से निकाला गया है.
ऐसा इसलिए किया गया है ताकि नासिक में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर रोक लगाई जा सके. नासिक पुलिस कमिश्नर का मानना है कि इस तरीके के लोग अपने घरों से कम बाहर आएंगे और फाइंन के डर से जो भी उनका काम होगा वह जल्दी निपटा कर वापस घर चले जाएंगे. इससे कोरोना का खतरा कम से कम होगा. माना जा रहा है कि यह देश का ऐसा पहला फरमान है जिसमें पुलिस ने बाजारों में आने वाले लोगों पर फाइन लगाया है और एक घंटा से ज्यादा बाजार में रहने पर ₹500 का जुर्माने का भी प्रावधान है.
महाराष्ट्र में लगातार कोरोना वायरस के मामले बड़ी ही तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. पिछले 2 दिनों में 70000 से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले राज्य में आ चुके हैं और डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है. कोरोना वायरस को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार और प्रशासन ने महाराष्ट्र के कई जिले और शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू भी लगा दिए हैं. नासिक के भी हालात इतने अच्छे नहीं दिख रहे हैं वहां पर भी कोरोना वायरस के मामले बड़ी ही तेजी से बढ़ रहे हैं. यही वजह है कि बाजारों में और मॉल में भीड़भाड़ ना हो इसलिए नासिक कमिश्नर ने यह फरमान जारी किया है.

Related Articles

Back to top button