महाराष्ट्र

अब मराठा आरक्षण नहीं मिलेगा ऐसा कहते हुए दंपति ने गटका जहर

लातूर के हासरणी गांव की घटना, दोनों की हालत नाजुक

लातूर/दि.27– मनोज जरांगे पाटिल ने अनशन समाप्त कर दिया. अब लडकों को आरक्षण नहीं मिलेगा, ऐसा रिश्तेदारों को फोन कर लातूर जिले के एक दंपति ने जहर गटक लिया. अहमदपुर तहसील के हासरणी गांव में बुधवार की रात यह घटना घटित हुई. ज्ञानोबा तिडोले (38) और चंचलाबाई तिडोले (34) की हालत चिंताजनक है. दोनों पर अहमदपुर में उपचार जारी है.
ज्ञानोबा के पास दो एकड खेती है. उसमें सोयाबीन की बुआई की गई है. खेती के साथ दोनों पति-पत्नी मजदूरी का काम भी करते है. उन्हें दो बेटे और एक बेटी है. अहमदपुर में जयराम पवार ने भी जरांगे पाटिल के समर्थन में अनशन शुरु किया था. ज्ञानोबा तिडोले हर दिन वहां जाते थे. जरांगे पाटिल अनशन पर बैठने से अब सरकार आरक्षण देंगी, ऐसी उन्हें अपेक्षा थी. लेकिन मनोज जरांगे ने अनशन छोड दिया. साथ ही अहमदपुर का अनशन भी पीछे लिया गया. इस कारण ज्ञानोबा निराश थे.

* बहन ने कहा बेटो का क्या होगा?
ज्ञानोबा तिडोले की बहन इंदुबाई हेंडगे ने कहा कि, बुधवार की रात 8.30 बजे मेरे भाई ज्ञानोबा ने मुझे फोन किया. अब हमें आरक्षण नहीं मिलेगा. अपने बच्चों का क्या होगा? हम दोनों जहर ले रहे है, ऐसा उन्होंने कहा. इस कारण हम भयभीत होकर तत्काल ज्ञानोबा के घर की तरफ दौडे. घर पहुंचे तब पति-पत्नी बेहोश थे. उन्हें तत्काल अहमदपुर के अस्पताल में भर्ती किया गया. दोनों की हालत चिंताजनक है.

Related Articles

Back to top button