महाराष्ट्र

चचेरे भाई ने की व्यापारी का गला काटकर हत्या

जंगल में भोजन करने के मोह में गवाई जान

* केवल 12 घंटे में आरोपी को लगाई हथकडी
भंडारा/ दि.4 – व्यापार के लिए साथ में रखे चचेरे भाई ने ही नागपुर के व्यापारी का गला काटकर हत्या की. इसका पुलिस की तहकीकात में पर्दाफाश हुआ. पुलिस ने केवल 12 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पवनी तहसील के लेंडेझरी जंगल के नेर से ईटगांव मार्ग पर दोपहर 2 बजे धारदार हथियार से गला काटकर हत्या की गई थी.
संदेश राजेंद्र क्षिरसागर (24, साईकृष्णा रेसिडेंसी, पिपला, हुडकेश्वर नागपुर) यह गिरफ्तार किये गए आरोपी का नाम है. अनिकेश पंजाबराव क्षिरसागर (49, उदय नगर, नागपुर) यह हमले में मरने वाले व्यापारी का नाम है. लेंडेझरी जंगल में गला कटा हुआ अवस्था में गुरुवार को लाश दिखाई दी थी. इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिक्षक वसंत जाधव के मार्गदर्शन में अपर पुलिस अधिक्षक अनिकेत भारती, उपविभागीय पुलिस अधिकारी रिना जनबंधु, अपराध शाखा के निरीक्षक जयवंत चव्हाण, अड्याल के थानेदार सुधीर बोरकुटे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. घटनास्थल पर मिले सबुत से वह लाश नागपुर के अनिकेश क्षिरसागर की होने की बात सामने आयी. पुलिस ने तकीनीकी तहकीकात करते हुए अड्याल के एक गांव में मिले सीसीटीवी फूटेज के आधार पर अनिकेश के चचेेरेभाई संदेश क्षिरसागर से संपर्क कियाय. तब वह अकेला ही ब्रम्हपूरी में होने की बात बताई. परंतु उससे बात करते समय पुलिस को कुछ संदेह आया. तब पुलिस ने उसे नागपुर से गिरफ्तार किया. शुरुआत में वह पुलिस को गुमराह करते रहा, लेकिन पुलिस ने जब अपना हाथ दिखाया तो उसने चचेरे भाई की हत्या करने का अपराध कबुल कर लिया.
आरोपी संदेश और अनिकेश सगे चचेरे भाई है. संदेश पहले से गलत लोगों के साथ रहता था. उसे सुधारने के चक्कर में अनिकेशने अपने व्यापार के साथ उसे जोडा, परंतु गुंडे प्रवृत्ति के संदेश में कोई फरक नहीं हुआ.उल्टे उसके भाई के ही व्यापार में चोरियां की. कोरोना काल में उसने रुपए की हेराफेरी की ऐसी बात सामने आयी. तब उनके बीच शाब्दिक विवाद हुआ था. उस घटना का बदला लेने के लिए हत्या करने की बात सामने आयी. अनिकेश को जंगल में भोजन करना पसंद था. इस वजह से कही बाहरगांव जाते थे तो साथ में टिफिन लेकर जाते थे. जंगल में अच्छी जगह देखकर वहां भोजन करते थे. गुुरुवार को वह उसके चचेरेभाई संदेश के साथ कार से टिफिन लेकर निकले थे. ईटगांव जंगल में रास्ते पर कार खडी कर अनिकेश व संदेश दोनों भोजन करने बैठे, टिफिन के तेल के दाग पोछने के लिए पेड के पत्ते लाता हूं, ऐसा कहकर संदेश थोडे दूर गया और कुछ देर में उसने अपने बैग से हथियार निकालकर अनिकेश का गला काट दिया. अनिकेश को जंगल में भोजन करने का शोैक महंगा पडा.

Related Articles

Back to top button