महाराष्ट्र

राज्य में कोविड मुक्त गांव स्पर्धा

  •  पहले स्थान पर रहनेवाले गांव को मिलेगा 50 लाख का इनाम

  •  दूसरे व तीसरे स्थान हेतु 25 व 15 लाख रूपये का पुरस्कार

मुुंबई/दि.2 – राज्य सरकार की ओर से ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ द्वारा कोरोना मुक्त गांव स्पर्धा की घोषणा की गई है. ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना मुक्ति के कामों को प्रोत्साहन मिले और सभी गांव जल्द से जल्द कोविड मुक्त हो, इस हेतु राज्य सरकार द्वारा यह स्पर्धा आयोजीत की गई है. जिसके तहत बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहले तीन स्थानों पर रहनेवाली ग्राम पंचायतों को क्रमश: 50 लाख, 25 लाख व 15 लाख रूपये का पुरस्कार दिया जायेगा.
उपरोक्त जानकारी देते हुए ग्रामविकास मंत्री हसन मुश्रीफ ने बताया कि, राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड मुक्ति के कामों को प्रोत्साहन मिले तथा सभी गांव जल्द से जल्द कोविड मुक्त हो, साथ ही सभी तहसीलों, जिलों व समूचे राज्य को कोविड मुक्त करने हेतु राज्य में कोरोना मुक्त गांव स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत 6 राजस्व संभागों में 3-3 ऐसे राज्य में कुल 18 पुरस्कार दिये जायेंगे और पुरस्कार की कुल रकम 5 करोड 40 लाख रूपये होगी. इस रकम के जरिये संबंधित ग्रामपंचायतों में जीत की राशि के बराबर निधी के विकास कार्य मंजूर किये जायेंगे.
ज्ञात रहें कि, मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने हाल ही में राज्य की जनता के साथ संवाद साधते हुए अब तक कोविड मुक्त रहनेवाले गांवों की प्रशंसा की थी.

Related Articles

Back to top button