महाराष्ट्र

ध्ाुले में सराफा दुकान में करोडों का माल उडाया

15 मिनट में 1 करोड के आभूषण लूटे

* पुलिस सायरन के कारण स्ट्रांगरुम का 15 किलो सोना सुरक्षित
धुले/दि.12- शहर के आगरा रोड स्थित सराफा दुकान में सेंध लगाते हुए 15 मिनट में 1 करोड 10 लाख के आभूषण उडाने की घटना सोमवार को तडके 2.45 बजे के दौरान घटी. उसी समय पुलिस का गश्ती दल सायरन बजाते हुए पहुंचने से शातीर चोर वहां से पलायन कर गए. इस कारण स्ट्रांगरुम का 15 किलो सोना सुरक्षित रहा.
रात को हर दिन का वॉचमैन आनेवाला नहीं है यह दुकान संचालक का पता रहने के बावजूद उसने सुरक्षा के लिए कोई भी पर्यायी व्यवस्था नहीं की थी. इस कारण शातीर चोरों को अच्छा मौका मिल गया. शहर के सुवर्ण पैलेस नामक प्रतिष्ठान के पीछे के शटर की पट्टी काटकर दो बदमाश तडके 2.40 बजे दुकान में घुसे. पश्चात सीसीटीवी, कैबिन के कांच फोडकर काउंटर तक पहुंचे. ड्रावर से 720 ग्राम आभूषण, 800 ग्राम सोना, 10 किलो चांदी, 10 हजार नकद ऐसे कुल 1 करोड 10 लाख का माल उडा लिया. दुकान के दर्शनीय भाग में स्थित काउंटर तक शातीर चोर पहुंचे, लेकिन उन्हें वहां का ड्रावर और कैबीन का स्ट्रांगरुम फोडते नहीं आया. उसी समय पुलिस का गश्ती दल सायरन बजाते हुए पहुंच जाने से 2.55 बजे चोर पलायन कर गए.
घटना की जानकारी मिलने पर एलसीबी के निरीक्षक हेमंत पाटिल, आजादनगर थाने के अधिकारी प्रमोद पाटिल समेत फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट का दल भी पहुंच गया. इस प्रकरण में आजादनगर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. मुख्यमंत्री का शहर में दौरा रहने से पुलिस यंत्रणा अलर्ट थी. इस कारण पुलिस सोमवार को पूरा दिन मुख्यमंत्री के दौरे में व्यस्त रहेगी जिससे जिले के बाहर भागने का अवसर मिलेगा, ऐसा शातीर चोरों का विचार होगा, यह अनुमान पुलिस ने व्यक्त कर उस दिशा में जांच की है.

Related Articles

Back to top button