महाराष्ट्र

पराजित एड. निकम की सरकारी वकील पद पर फिर नियुक्ति

कांग्रेस का विरोध, नियुक्ति रद्द करने की मांग

मुंबई/दि.20– उत्तर-मध्य मुंबई लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से एड. उज्वल निकम ने भाजपा की तरफ से चुनाव लडा था. जिसमें वे पराजित हुए. पश्चात उनकी 14 दिनों में ही सरकारी वकील पद पर नियुक्ति की गई है. इसका कांग्रेस ने विरोध करते हुए नियुक्ति रद्द करने की मांग की है.

किसी भी चुनाव में पार्टी का दिग्गज नेता पराजित हुआ तो उसकी कार्यक्षमता, पार्टी को रही आवश्यकता देखकर उसकी संगठना में बडे पद पर अथवा राज्यसभा, विधान परिषद पर नियुक्ति की जाती है. लेकिन एड. निकम को सीधे सरकारी वकील पद पर पुनर्स्थापित किया गया है. एड. निकम को महाविकास आघाडी की कांग्रेस प्रत्याशी वर्षा गायकवाड ने 16514 वोट से पराजित किया था. निकम की नियुक्ति बाबत कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने कडी आपत्ति दर्ज की है. उन्होंने कहा कि, भाजपा ने न्यायव्यवस्था में अपने लोग लगाकर पाप किया है. एड. निकम ने लोकसभा में भाजपा की तरफ से चुनाव लडा था. फिर भी उनकी सरकारी वकील पद पर नियुक्ति की गई है. राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता की सरकारी पद पर नियुक्ति कर भाजपा सरकार गलत कदम उठा रही है. इस नियुक्ति पर कांग्रेस ने कडा विरोध करते हुए सरकार को दोबारा विचार करने की मांग की है.

* भाजपा में भी नाराजी
लोकसभा चुनाव भाजपा की तरफ से लडे अने लोग पराजित हुए. उनका पार्टी ने कोई विचार नहीं किया. लेकिन आयात किए निकम को हार के बाद तत्काल सम्मान का पद दिए जाने से भाजपा में भी नाराजी दिखाई दे रही है.

Related Articles

Back to top button