महाराष्ट्र

प्रफुल पटेल के नाम कतार के राजघराने से पैसो की मांग

आरोपी गिरफ्तार

मुंबई/दि.27 – व्यापार में घाटा और मां कैंसर से त्रस्त रहने के कारण एक व्यवसायी ने एनसीपी नेता और सांसद प्रफुल पटेल के नाम सीधे कतार के राजा से संपर्क कर पैसो की मांग की रहने का सनसनीखेज मामला महाराष्ट्र साईबर विभाग की कार्रवाई से सामने आया है. इस प्रकरण में साईबर पुलिस ने राहुल कांत नामक व्यापारी को गिरफ्तार किया है.
बांद्रा निवासी राहुल का जुहू में होटल था. होटल में नुकसान हुआ. इसमें मां भी कैंसर की बीमारी से त्रस्त थी. दो माह पूर्व ही बहन का विवाह संपन्न हुआ. उसमें भी पैसा काफी खर्च हुआ. ऐसे में राहुल ने प्रफुल पटेल के मोबाईल नंबर से जुडता हुआ नंबर हासिल किया. इसके जरिए वॉटस्ऍप शुरु किया. प्रफुल पटेल का फोटो वॉटस्ऍप की डीपी पर रखा और ट्रू कॉलर पर प्रफुल पटेल का नाम दिखाई देने की व्यवस्था की. पश्चात उसने एक ऑनलाईन पोर्टल के जरिए देश-विदेश के महत्व के व्यक्ति के सचिव और सलाहगार के नंबर प्राप्त किए.

* साईबर पुलिस की जांच शुरु
राहुल कांत ने कतार के राजपुत्र के सलाहगार को वॉटस्ऍप के जरिए मेसेज भेजकर पैसो की मांग की. लेकिन उन्हें संदेह होने पर सीधे प्रफुल पटेल से संपर्क कर पूछताछ की. तब प्रफुल पटेल ने कोई मेसेज न किया रहने की जानकारी देते हुए तत्काल साईबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की. साईबर पुलिस ने मोबाईल नंबर के आधार पर राहुल को गिरफ्तार कर लिया. जांच में उसने घटना की कबूली दी.

Related Articles

Back to top button