महाराष्ट्र

धनंजय मुंडे को पार्टी से नहीं देना पड़ेगा इस्तीफा

राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने किया साफ

  • रेप केस में फंसे है मुंडे

मुंबई/दि.१५- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि धनंजय मुंडे को अभी इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है. इससे पहले एनसीपी कोर कमेटी की बैठक में तय हुआ था कि धनंजय मुंडे से इस्तीफा नहीं लिया जाएगा और जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जाएगा.
एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि कल जब मैंने धनंजय मुंडे के मुद्दे पर टिप्पणी की, तो मैंने कहा था कि यह मुद्दा गंभीर था, लेकिन तब कुछ तथ्य सार्वजनिक नहीं हुए थे, मुझे पता चला कि अलग-अलग राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने भी महिला के खिलाफ इसी तरह की शिकायत की थी. इसलिए इस मामले की जांच होनी चाहिए.
एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि मुंबई पुलिस को पहले अपनी जांच करने दें, जब भी जांच में तथ्य सामने आएगा हम संभावित कार्रवाई के बारे में सोचेंगे. वहीं, भाजपा नेता अतुल भातखलकर ने कहा कि पूरा प्रकरण शर्मनाक है और जिस तरह से एनसीपी नेताओं ने कार्रवाई की है वह निराशाजनक है और जल्द ही लोग सड़कों पर उतरेंगे और विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि एक कैबिनेट मंत्री पर बलात्कार का आरोप है, लेकिन सत्तर घंटे के बाद भी कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है.
कुछ दिन पहले महाराष्ट्र में एक महिला सिंगर ने राज्य सरकार में मंत्री धनंजय मुंडे पर गंभीर आरोप लगाए थे. महिला के मुताबिक, धनंजय मुंडे ने पिछले कई सालों में उसका रेप किया. इन आरोपों के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में सनसनी मच गई थी. हालांकि, धनंजय मुंडे की ओर से इस मसले पर सफाई भी दी गई. मंत्री धनंजय मुंडे के मुताबिक, जिस महिला ने आरोप लगाया है वो उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रही है. हालांकि, धनंजय मुंडे ने इस बात को माना था कि शिकायत करने महिला की बहन से उनका रिलेशनशिप रह चुका है, जिससे उनके दो बच्चे भी हैं.
मंत्री धनंजय मुंडे के मुताबिक, लेकिन अब उनका परिवार उन दो बच्चों को अपना चुका है. साथ ही जिससे उनका रिलेशनशिप था, उसे घर भी दिया जा चुका है. लेकिन अब दोनों बहनें उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रही हैं. आपको बता दें कि भाजपा की ओर से इस मामले को लेकर कई सवाल खड़े किए गए थे.

Related Articles

Back to top button