अन्य शहरमहाराष्ट्र

धमकी के बाद बढ़ाई धर्मरावबाबा की सुरक्षा

गडचिरोली/दि.21- सूरजागड के लोह खनिज उत्खनन के समर्थन मेंं रहने वाली सरकार में धर्मरावबाबा आत्राम ने मंत्री पद की शपथ ली. जिसकी उनके साथ सहयोगियों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. ऐसी चेतावनी माओवादियों ने पत्रक द्वारा दी है. इस धमकी के बाद पुलिस प्रशासन ने धर्मरावबाबा के अहेरी स्थित निवासस्थान पर कड़ी सुरक्षा तैनात की है. दरमियान इस धमकी पत्र के कारण 90 के दशक में माओवादियों द्वारा हुए धर्मरावबाबा के अपहरण की याद ताजा हुई है.
एटापल्ली तहसील के सूरजागड के लोह खनिज उत्खनन को माओवादियों का शुरुआत से ही विरोध है. कई बार हिंसक कार्रवाईयों के माध्यम से दहशत फैलाने का प्रयास माओवादियों द्वारा किया गया. लॉयड कंपनी के अधिकारी की हत्या कर 100 से अधिक ट्रक जला दिए थे. बावजूद दो वर्ष से इस स्थान पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में लोह खनिज उत्खनन के लिए समर्थन वाली समकार में धर्मराव बाबा ने मंत्री पद की शपथ लिए जाने से माओवादियों ने नाराजी व्यक्त की है. उन्होंने लोह खनिज उत्खनन संदर्भ में हमेशा ही कार्पोरेट घर का समर्थन किए जाने का गंभीर आरोप भी किया है. इसके साथ ही महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा के तोडगट्टा का आंदोलन भी सफल करे का आवाहन भी माओवादियों ने पत्रक द्वारा किया है. धर्मरावबाबा को फिलहाल गडचिरोली जिले में झेड तो जिले से बाहर वाय सुरक्षा है. अब उनके अहेरी स्थित निवासस्थान पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. उनके दुर्गभ भागों के सुरक्षित दौरे पुलिस के लिए आव्हान साबित होने वाले हैं.

गडचिरोली जिले में लोहखनिज उत्खनन के कारण अनेक को रोजगार मिल रहा है. इसमें से जिले के विकास की दिशा स्पष्ट हुई है. माओवादियों की इन धमकियों को घबराता नहीं.
– धर्मरावबाबा आत्राम, अन्न व औषध प्रशासन मंत्री

Related Articles

Back to top button