महाराष्ट्र

धुले की वेतन अधीक्षक महिला को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए पकडा

वेतन सहित सातवें वेतन आयोग के बकाया किश्त के लिए रिश्वत

धुले/दि. 21– माध्यमिक शिक्षण विभाग में अपनी कार्यशैली के कारण हमेशा चर्चा में रहनेवाली और डेढ लाख रुपए वेतन रहे वेतन अधीक्षक मिनाक्षी गिरी को 2 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए मंगलवार की शाम पकड लिया. इस प्रकरण में धुले शहर थाने में मंगलवार की रात मामला दर्ज किया गया.
एक शिक्षक द्वारा दी गई शिकायत के मुताबिक उसकी पत्नी मनपा शाला में विशेष शिक्षिका है. उसका अप्रैल 2022 से अक्तुबर 2023 का वेतन और सातवें वेतन आयोग की किश्त भी बकाया थी. इसके लिए वेतन अधीक्षक मिनाक्षी भाऊराव गिरी (41) से उन्होंने मुलाकात की. तब गिरी ने 2 लाख रुपए की मांग की. पश्चात संबंधित शिक्षक ने धुले एसीबी कार्यालय पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज करवाई. पश्चात रिश्वत की रकम मंगलवार की शाम देना तय हुआ था. एसीबी के दल ने जाल बिछाकर शिकायतकर्ता से 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए मिनाक्षी गिरी को रंगेहाथ पकड लिया. कार्रवाई के बाद दल के कुछ कर्मचारियों को मिनाक्षी गिरी के घर भेजा गया. देर रात तक गिरी के घर की तलाशी लेने पर कुछ नहीं मिला था, ऐसा दावा इस दल ने किया है.

* पदभार निकालने के बाद भी फिर दिया अस्थाई पदभार
संदिग्ध मिनाक्षी गिरी के पास इसके पूर्व भी वेतन अधीक्षक के रुप में पदभार दिया गया था. लेकिन कुछ शिक्षक व संस्था संचालको की शिकायत के बाद नाशिक उपसंचालक कार्यालय ने उनका पदभार निकाल लिया. बादमें गत वर्ष उन्हें अस्थाई पदभार दिया गया था. पश्चात शिकायत आने पर कार्रवाई की सूचना भी दी थी, ऐसी जानकारी शिक्षको ने दी है.

Related Articles

Back to top button