अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

उद्धव के विस्फोटक बयान पर संघ की बैठक में चर्चा!

राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह पर भी मंथन

पुणे/दि.15- हिंदूत्व के मुद्दे पर भाजपा हेतु राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह महत्वपूर्ण है. किन्तु कुछ दिनों पहले उद्धव ठाकरे द्वारा इस मुद्दे पर किए गए विवादास्पद बयान पर भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की गुरुवार से यहां शुरु हुई त्रिदिवसीय प्रतिनिधि बैठक में चर्चा होने का समाचार है. उद्धव ठाकरे ने कहा था कि मंदिर का निर्माण अर्थात दंगे करने का षड़यंत्र है. संघ की बैठक में कहा गया कि यह कहना हिंदूओं की भावनाओं से खिलवाड़ है. इस विषय पर संघ को कोई निर्णय लेना चाहिए. इस आशय की विनती सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत से संघ प्रतिनिधियों ने की.
गुरुवार सुबह 9 बजे सर परशुराम भाऊ महाविद्यालय परिसर में संघ की अखिल भारतीय समन्वय समिति बैठक आरंभ हुई. जिसमें भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा भी उपस्थित थे. आरंभ में ही कुछ प्रतिनिधियों ने अपना कार्य का ब्यौरा प्रस्तुत करने के बाद सरसंघचालक से संवाद किया. पुणे शहर को राज्य की राजधानी की श्रेणी देने की भी सिफारिश करने कहा गया.
* पुणे से देवेंद्र को लड़ाएं
वैठक के आरंभ में एक राजकीय मुद्दा अधिक चर्चा में रहा. वह पुणे लोकसभा चुनाव का. संघ परिवार के वरिष्ठ सहित महिला कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस सीट से देवेंद्र फडणवीस योग्य रहेंगे. कसबा विधानसभा उपचुनाव में पराजय कार्यकर्ताओं को आहत कर गई है. अब दोबारा ऐसा पराभव न देखना पड़े, इसके लिए चुनाव का सभी को मिलकर तैयारी पदाधिकारियों ने व्यक्त की.
* सरसंघचालक का मुस्कुराना
बैठक में प्रतिनिधियों ने अपने कार्य का विवरण दिया. उपरांत दूसरे प्रतिनिधि बोलेंगे, ऐसा लगते ही वहीं प्रतिनिधि फिर सरसंघचालक को अभिवादन कर ‘मुझे व्यक्तिगत रुप से बोलने दें’ की विनती की. सरसंघचालक ने भी हां कहिए, कहकर प्रतिनिधि को बोलने की अनुमति दी. तब प्रतिनिधि ने सभी विषयों पर अपनी भावना व्यक्त की. डॉ. भागवत ने सभी को गौर से सुना. हल्की मुस्कुराहट के साथ वे मौन रहे. सरकार्यवाह दत्तात्रय होसबले और सभी ने भारत माता की पूजा की.

Related Articles

Back to top button