महाराष्ट्रमुख्य समाचार

राज्य में बिना वजह अशांति न पैदा करें

हिजाब विवाद को लेकर गृहमंत्री ने दी चेतावनी

* पुलिस का अनावश्यक काम नहीं बढाने कहा
मुंबई/दि.11– कर्नाटक के हिजाब मामले का असर अब राज्य में भी देखा जा रहा है और राज्य में जगह-जगह पर हिजाब बंदी के खिलाफ मोर्चे व आंदोलन किये जा रहे है. जिसे गंभीरता से लेते हुए राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा कि, राज्य में सभी लोगों के धार्मिक अधिकार पूरी तरह से सुरक्षित है. अत: किसी अन्य राज्य में घटित घटना का आधार लेकर यहां पर अशांति फैलाने का काम नहीं होना चाहिए और बिना वजह पुलिस बल पर काम का अनावश्यक बोझ भी नहीं डाला जाना चाहिए.
इसके साथ ही गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने सभी धर्मगुरूओं व राजनेताओं से भी आवाहन किया कि, वे किसी तरह के कोई भडाकाउ बयान जारी न करे. साथ ही सामंजस्यपूर्ण भूमिका भी रखे. क्योंकि यदि हम बेवजह की बातो को लेकर धार्मिक व जातीय तनाव पैदा करने लगे, तो समाज में काफी गहरी खाई पैदा हो जायेगी, जो राज्य के लिहाज से ठीक नहीं है. अत: सभी समाजों ने एक-दूसरे की भावनाओं को समझना चाहिए तथा आपसी सामंजस्य की भूमिका अपनानी चाहिए.
* परभणी व मालेगांव में हुआ प्रदर्शन
उधर हिजाब का विरोध करनेवाले महाविद्यालय एवं कट्टरवादी युवकों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर आज परभणी में आंदोलन किया गया. जिसके तहत कांग्रेस की महिला आघाडी सहित महाविद्यालयीन छात्राओं ने जिलाधीश कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. जहां पर कडा पुलिस बंदोबस्त लगाया गया था. वहीं नासिक जिलांतर्गत मालेगांव में एमआईएम द्वारा महिलाओं से हिजाब डे मनाने का आवाहन किया गया था. किंतु पुलिस ने ऐसे किसी भी आयोजन को अनुमति नहीं दी. जिससे मालेगांव में तनावपूर्ण शांति रही.

Related Articles

Back to top button