महाराष्ट्र

भाजपा को फायदा हो ऐसा गठजोड़ नहीं करें

स्थानीय निकाय चुनावों के लिए पवार ने दिए निर्देश

मुुंबई/दि.2 – राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने आगामी स्थानीय निकायों के चुनावों को लेकर महाविकास आघाडी के घटक दलों से कहा कि जहां लाभ होता हो वहां गठबंधन करे, लेकिन ऐसा कोई गठजोड़ न करे जिससे भाजपा को फायदा पहुंचता हो. कल रात को करीब तीन घंटे तक राकांपा मंत्रियों की बैठक में पवार ने कहा कि मंत्रियों के कामकाज और विभाग का जायजा लिया. ओबीसी के आरक्षण के बिना स्थानीय निकाय चुनावों का जमकर विरोध किया जाना चाहिए.
ओबीसी आरक्षण के बगैर इन चुनावों के विरोध पर कायम रहना होगा. उन्होने कहा कि स्थानीय निकायों के चुनाव में सोच समझकर रणनीति तैयार करनी होगी.
किसी भी सूरत में ऐसा कोई काम न करे जिसके चलते भाजपा को लाभ मिले. पवार ने राकांपा के सभी नेताओं, मंत्रियोें और विधायको को काम से जुट जाने के निर्देश दिए है. इस बैठक में चुनाव, पार्टी संगठन और निगमों पर नियुक्ति आदि पर चर्चा होने की जानकारी मिली है.
कोरोना संक्रमण की वजह से महापालिकाओं के चुनाव फरवरी मार्च में होना संभावित है.
यदि कोरोना की स्थिति नियंत्रण में रही तो मुंबई, ठाणे, पुणे समेत 17 महानगरपालिकाओं, 27 जिला परिषदों, 300 नगरपालिकाओं, 295 पंचायत समितियों और 21 जिला बैंकों के चुनाव 6 महिने के भीतर होने के आसार है. इसी के चलते पवार ने राकांपा के सभी मंत्रियों और नेताओं को जमीनी स्तर पर काम पर जुटने के निर्देश दिए है.

15 दिनों में लंबित नियुक्तियां : मलिक

अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि राज्य में महाविकास आघाडी की सरकार स्थापित होने को 21 महिने से ज्यादा समय हो चुका, लेकिन अब तक विभिन्न निगमों और समितियों पर नियुक्तिया नहीं की गई है. इस कारण तीनों दलों के पदाधिकारियों में नाराजगी छाई है. इस नाराजगी का असर स्थानीय निकायोे के चुनावों पर न पडे इसलिए आगामी 15 दिनों में लंबित नियुक्तियां कर दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button