महाराष्ट्र

डॉ. नरेन्द्र दाभोलकर हत्या प्रकरण की कल होगी सुनवाई

ढाई वर्ष चले मामले की सुनवाई पूर्ण

पुणे/दि.09– अंधश्रध्दा निर्मूलन समिती के कार्याध्यक्ष डॉ. नरेन्द्र दाभोलकर की हत्या प्रकरण की सुनवाई पूरी हो गई है. जिला व सत्र न्यायालय में इस पर सुनवाई शुरु थी. वह अब पूर्ण होने पर शुक्रवार 10 मई को इस प्रकरण का परिणाम सुनाया जाएगा. आरोपियों को क्या सजा मिलेगी? इस पर पुरे राज्य का ध्यानाकर्षित है.

20 अगस्त 2013 को डॉ. दाभोलकर मॉर्निंग वॉक को जाते समय उनकी गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इस घटना से पुरे राज्य दहल गया था. दाभोलकर की हत्या के बाद लगभग 8 वर्ष तक हत्या का मामला शुरु होने के पूर्व मुहुर्त लगा. हत्या की जांच पूरी होने तक पुणे के विशेष न्यायालय ने 5 आरोपी के विरोध मे आरोप निश्चित किया व मामले की शुरूआत की. लगभग ढाई वर्ष से यह मामला शुरू था.

महर्षी विठ्ठल रामजी शिंदे पुल पर डॉ. दाभोलकर की हत्या हुई थी.इस मामले में 15 सितंबर 2021 को हत्या प्रकरण में डॉ. विरेन्द्रसिंह तावडे, सचिन अंदुरे, शरद कलसकर व संजीव पुनालेकर व विक्रम भावे आरोपी के रुप में सीबीआई ने पकडा था. उन पर हत्या सहित अन्य मामले के चलते आरोपी बनाया गया. जिसमें से संजीव पुनालेकर व विक्रम भावे इन दो आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर है. पहले यह सुनवाई न्यायाधीश एस.आर नावंदर के न्यायालय में शुरु थी. सीबीआई के वकील प्रकाश सुर्यवंशी ने इस प्रकरण में 20 गवाहों की गवाही को जांचा बचाव पक्ष की ओर से एड. प्रकाश सालसिंगीकर, विरेन्द्र इचलकरंजीकर व सुवर्णा आव्हाड ने काम देखा उन्होनें दो गवाह न्यायालय में खडे किए. अब इस मामले का कामकाज पूरा हो चुका है. कल इस मामले की सुनवाई होगी.

Related Articles

Back to top button