महाराष्ट्र

नागपुर से ऑस्ट्रेलिया भेजी जा रही ड्रग्स पकड़ी

नागपुर के आरोपी की हुई पहचान

मुंबई/दि.६ -नागपुर से पार्सल के जरिए ऑस्ट्रेलिया ड्रग्स भेजने के मामले का भंडाफोड़ करते हुए नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने २ किलो ड्रग्स बरामद की है. गुप्त सूचना के आधार पर पार्सल मुंबई के अंधेरी इलाके से एक कुरियर कंपनी के ऑफिस से पकड़ा गया. बरामद ड्रग्स को खाने को गर्म रखने के लिए इस्तेमाल होनेवाले हॉटपॉट्स के निचले हिस्से में छिपाकर रखा गया था. एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे ने बताया कि पार्सल भेजनेवाले आरोपी की पहचान हो गई है. नागपुर में आरोपी के ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है. उसे जल्द ही पूछताछ के लिए मुंबई लाया जाएगा. उन्होंने बताया कि पार्सल २९ अप्रैल को नागपुर से ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स स्थित टुंगाबी के लिए बुक किया गया था. जिसे एयर कुरियर के जरिए भेजा जाना था. मामले में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है. इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या इससे पहले भी इसी तरह स्यूडो एफिड्रिन ऑस्ट्रेलिया भेजी गई है. बता दें कि स्यूडावे एफिड्रिन एक उत्तेजक है. सर्दी और एलर्जी की स्थिति में नाक खोलने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन इससे एम्फेटामाइन और मेथमफेटामाईन जैसे नशीले पदार्थ बनाए जा सकते है.

  • ७० ग्राम हेरोइन बरामद

एनसीबी ने नशीले पदार्थो की तस्करी का भांडाफोड़ करते हुए एक ६२ वर्षीय आरोपी को वसई रोड रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम अब्दुल वाहिद है. उसके पास से ७० ग्राम हेरोईन बरामद हुई है.

  • अभिनेता दिलीप ताहिल का बेटा गिरफ्तार

जाने माने अभिनेता दिलीप ताहिल के बेटे धु्रव ताहिल को मुंबई पुलिस की एंटी नार्कोटिक्स सेल (एएनसी) ने ड्रग्स खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पहले से गिरफ्तार ड्ग पेडलर के साथ उसके वाट्सएप चैट एएनसी के हाथ लगे, जिसके बाद पुलिस ने उस पर शिकंजा कसा. एएनसी के एक अधिकारी ने बताया कि २० अप्रैल को बांद्रा यूनिट ने आरोपी मुजम्मिल शेख की ३५ ग्राम मेफेेड्रान के साथ गिरफ्तार किया था. शेख के मोबाइल की छानबीन की गई ता उसमें धु्रव के साथ की गई उसकी वाट्सएप चैट सामने आयी. जिसमें दोनों ने ड्रग्स के सौदे को लेकर बातचीत की थी. शेख ने भी पूछताछ में ध्रुव को ड्रग्स सप्लाई करने की बात स्वीकार की.

Related Articles

Back to top button