महाराष्ट्र

मराठा एक होने से मोदी बिस्तर लेकर महाराष्ट्र में

मराठा आरक्षण योद्धा मनोज जरांगे पाटिल की टिप्पणी

बीड/दि.11– राज्य का मराठा समाज एकजुट हुआ है. मराठा समाज की इस एकजुटता से अनेक भयभित हो गए है. इस कारण अच्छे-अच्छो को घुटने टेकने पड रहे है. इस कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फिलहाल महाराष्ट्र में अपना बिस्तर लेकर मुक्काम पर है, ऐसी टिप्पणी मनोज जरांगे पाटिल ने की.
दो दिन पूर्व अंबाजोगाई की सभा में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि, उनके जिंदा रहने तक ओबीसी और अन्य आरक्षण में पीछे के दरवाजे से घूसखोरी होने नहीं दुंगा. शुक्रवार को आष्टी के अंभोरा तहसील में आयोजित की गई संवाद बैठक में इस संदर्भ को दोहराते हुए जरांगे पाटिल ने कहा कि, मोदी इतने हडबडा गए है कि, उन्होंने सभा में पगडी उलटी पहनी थी. महाराष्ट्र में मराठा समाज एकजुट होने से सरकार को लोकसभा का चुनाव पांच चरणो में लेना पडा, यही मराठा समाज की जीत है. हमारा भाजपा को कभी विरोध नहीं था. लेकिन सरकार ने हमारी मां-बेटी का सिर फोडा. मैने किसे निर्वाचित करना है यह कभी नहीं कहा. मैने केवल इतना कहा कि, इस चुनाव में ऐसा गिराओ की आगे की पांच पीढी घर बैठनी चाहिए. मेरे गरीब मराठाओं को परेशान किया तो आगामी 10 पीढी मराठा तुम्हारे मस्तक पर गुलाल नहीं लगाएंगे. मंत्री चंद्रकांत पाटिल बाबत जरांगे पाटिल ने कहा कि, वह अब निर्वाचित कैसे होते है यह देखना है.

* छापी पर पैर रखकर आरक्षण लेंगे
हम पीछे नहीं बल्कि सामने के दरवाजे से छापी पर पैर रखकर आ रहे है. हमने ओबीसी से आरक्षण लिया है. किसे बीच में आना है, यह देखना है. मैं जाति के लिए लड रहा हूं. मेरा क्यों विरोध करते हो. भाजपा, एनसीपी व शिवसेना यह राजनीति कर रही है. सव्वा करोड मराठा आरक्षण में गया है, ऐसा भी जरांगे पाटिल ने कहा.

Related Articles

Back to top button