महाराष्ट्र

ईडी का किया जा रहा गलत इस्तेमाल

सुप्रीमो शरद पवार का केंद्र पर निशाना

मुंबई/दि.२४- राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. राज्य में बीजेपी को मिल रही असफलता के कारण ऐसी कार्रवाई की जा रही है. एक पार्टी समारोह में बातचीत में शरद पवार ने कहा कि यदि आपकी सरकार केंद्र में नहीं है तो राज्य में सरकार चलाना मुश्किल है. ऐसे में शक्तियों को दुरुपयोग हतोत्साहित करने के लिए किया जाता है. ताजा मामला शिवसेना विधायक का है.
बता दें कि मंगलवार को शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के घर-दफ्तर समेत 10 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की. ईडी की टीम प्रताप सरनाईक के बेटे को लेकर गई है. यह छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ी हुई है. महाराष्ट्र में टॉप्स ग्रुप्स प्रमोटर्स के 10 से अधिक ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति मामले में तलाशी ली जा रही है, जिसमें कुछ नेताओं के ठिकाने भी शामिल हैं.
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार को एक साल पूरा होने जा रहा है. पिछले साल 28 नवंबर को शिवसेना ने अपनी धुर विरोधी कांग्रेस-एनसीपी के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई थी.
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने दावा किया है कि बीजेपी महाराष्ट्र में अगले दो-तीन महीने में सरकार बना लेगी. उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार कैसे बनेगी यह मैं आपको नहीं बताऊंगा, यह उन्हें बताऊंगा वो भी सरकार स्थापित करने के बाद.
इस पर एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि रावसाहेब दानवे लंबे वक्त तक सांसद रहे हैं, लेकिन मुझे उनके इस गुण के बारे में पता नहीं था. राजनीति में उन्हें कभी ज्योतिषी के रूप में नहीं जाना जाता था, लेकिन अब मुझे पता है कि उनके पास यह प्रतिभा भी है.

Related Articles

Back to top button