महाराष्ट्र

ईडी ने की अकोला के अधीक्षक से पूछताछ

मामला तबादले व पोस्टिंग का

मुंबई/दि.18 – महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख से जुडे तबादले व पोस्टिंग मामले में ईडी ने अकोला के पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर से पूछताछ कर बयान दर्ज किया. इसके पहले भी ईडी ने राज्य के पूर्व मुख्य सचिव सीताराम कुंटे और पुणे ट्रैफिक पुलिस के पुलिस उपायुक्त राहुल श्रीरामे के बयान दर्ज किये थे. इस मामले में ईडी ने 5 आईपीएस अधिकारियों को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है. शुक्रवार की सुबह अकोला के पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर ईडी के दफ्तर में उपस्थित हुए. उनसे कई घंटे तक पूछताछ की गई.
पिछले दिनों मुंबई के सस्पेंड सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वझे ने ईडी को बयान दिया था कि जुलाई 2020 को मुंबई के तत्कालीन पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने 10 डीसीपी के तबादले और पोस्टिंग का आदेश जारी किया था. उस लिस्ट में जिनके नाम थे उन सभी से 40 करोड रुपए लिए गए. इसमें से पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख व परिवहन मंत्री अनिल परब ने 20-20 करोड रुपए लिये थे.
वझे ने यह भी दावा किया था कि उस पर नौकरी बचाने का राजनीतिक दबाव था. इसलिए उसने अनिल देशमुख के कहने पर रेस्टोरेंट एवं आर्केस्ट्रा बार से वसूली की थी. ईडी इस मामले की मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रहे है. वसूली मामले में ईडी ने राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख और उनके दो सहायकों को गिरफ्तार किया है. देशमुख न्यायिक हिरासत के तहत आर्थर रोड जेल में बंद हैं.

पांच आईपीएस को समन

ईडी ने विगत दिनों अकोला के अधिक्षक को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था. ईडी के अनुसार जी.श्रीधर से पुलिस विभाग में वरिष्ठ अधिकारियों के तबादलों में वसूली को लेकर पूछताछ की.
गुरुवार को ईडी ने पुणे ट्रैफिक विभाग के पुलिस उपायुक्त राहुल श्रीरामे से तबादलों में वसूली को लेकर पूछताछ की थी. अब तक ईडी इस मामले में राज्य के पूर्व मुख्य सचिव सीताराम कुंटे और गृह विभाग के उप सचिव कैलाश गायकवाड से पूछताछ कर चुकी है. और पांच आईपीएस अधिकारियों को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

Related Articles

Back to top button