महाराष्ट्र

ईडी हमारे लिए नया नहीं है, हमें इसकी चिंता नहीं

राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने दिया बयान

मुंबई/दि.२५ – पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के मुंबई और नागपुर स्थित आवासों पर ईडी दवारा छापा मारा गया है. इसे देखते हुए राज्य की सत्ताधारी और विरोधी दलों की प्रतिक्रिया आने लगी है. अनिल देशमुख जिस पार्टी के नेता है उसी राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने अनिल देशमुख के घर पर मारे गए छापे पर पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि केंद्रीय व्यवस्था में आई निराशा की वजह से यह कार्रवाई चल रही है. हमें इसकी इतनी चिंता नहीं है. पुणे में एक उद्घाटन कार्यक्रम में आये राष्ट्रवादी कांग्रेस के कार्यालय में सुबोध मोहिते ने राष्ट्रवादी कांग्रेस में प्रवेश किया. इसी मौके पर वह बोल रहे थे.
पवार ने कहा कि अनिल देशमुख कोई पहले नहीं है. कई सत्ता ने इस तरह से ईडी का इस्तेमाल अब तक की राजनीति में किया है. इसलिए हम इसकी ज्यादा चिंता नहीं करते है. अनिल देशमुख पर केंद्र सरकार के कई एंजेसियों ने पहले कार्रवाई की थी. लेकिन उनके हाथ क्या लगा इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं हैं. मेरी राय है कि कुछ भी हाथ नहीं लगा. इसी निराशा में परेशान करने का प्रयास किया जा रहा है. इसलिए हमें चिंता करने की कोई वजह नहीं है.
जो विचार हमें मंजूर नहीं है उस विचार को दबाने का प्रयास इन एजेंसियों के इस्तेमाल के जरिये किया जा रहा है. यह कोई नया नहीं है. राज्यों और महाराष्ट्र में भी हमने पहले ऐसा नहीं देखा था. केंद्र की सत्ता हाथ में आने के बाद ये सारी चीजे देखने को मिलती है. मुझे लगता है कि इससे कुछ हासिल नहीं होगा. लोग भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे है.

  • बदले की राजनीति नहीं देखी- सुले

वहीं इसी मुद्दे पर राष्ट्रवादी कांग्रेस की सांसद सुप्रिया सुले ने भाजपा पर निशाना साधा है. सुप्रिया सुले ने कहा, मैंने अब तक वैचारिक राजनीति देखी है, लेकिन यह पहली बार है जब बदला लेने के लिए किसी एजेंसी का गलत इस्तेमाल होते देख रही हूॅँ. उन्होंने कहा कि अनिल देशमुख पर ईडी के छापे के बारे में पूछे जाने पर यह विपक्ष द्वारा जानबूझकर किया जा रहा है. मैंने अब तक विचारों की राजनीति देखी है. सुप्रिया सुले ने कहा है कि उन्होंने कभी विपक्ष के खिलाफ राजनीति के लिए एजेंसी का दुरुपयोग होते नहीं देखा.
अनिल देशमुख की ईडी जांच के बारे में बोलते हुए, सुप्रिया सुले ने भाजपा पर तीव्र आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, ‘पवार साहब को ईडी की ओर से भी नोटिस मिला था. पवार साहब ने वैचारिक राजनीति तो की लेकिन सत्ता का दुरुपयोग कर विपक्ष को कभी नुकसान नहीं पहुंचाया. इसके लिए किसी जांच तंत्र का इस्तेमाल नहीं किया गया. लेकिन अनिल देशमुख के साथ भी ऐसा ही हुआ है. ऐसा जानबूझकर किया जा रहा है, लेकिन ठीक है हम लड़ेंगे, ‘सुप्रिया सुले ने कहा.

Related Articles

Back to top button