महाराष्ट्र

प्रफुल्ल पटेल को फिर से समन भेजने की तैयारी में ईडी!

इकबाल मिर्ची मामला

मुंबई/दि.१२-अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय एक बार फिर एक्शन में आया है. ईडी द्वारा राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता प्रफुल्ल पटेल को ताजा समन भेजने की तैयारी है. इससे पहले दो बार भी एजेंसी के द्वारा प्रफुल्ल पटेल को समन भेजा गया था, लेकिन वो एजेंसी के सामने नहीं आए थे.
हालांकि, साल 2019 में प्रवर्तन निदेशालय ने प्रफुल्ल पटेल से इस मामले को लेकर एक बार पूछताछ की है. लेकिन अब एजेंसी द्वारा एक बार फिर पूर्व केंद्रीय मंत्री को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी है.
बता दें कि प्रफुल्ल पटेल पर आरोप है कि उन्होंने दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची से प्रॉपर्टी खरीदी थी. मुंबई के वर्ली में मौजूद सीजे हाउस में प्रफुल्ल पटेल के फ्लैट हैं, जिनका संबंध इकबाल मिर्ची के साथ हुए समझौते से ही है.
एजेंसी का दावा था कि साल 2007 में इस प्रॉपर्टी को लेकर समझौता हुआ था. हालांकि, बार-बार लग रहे आरोपों पर प्रफुल्ल पटेल लगातार इनकार करते आए हैं.
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा इस पूरे मामले में सीजे हाउस में ही मौजूद इकबाल मिर्ची की कुछ संपत्ति को अटैच किया जा चुका है. मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े इस केस में ईडी PMLA के तहत एक्शन ले रही है, जबकि चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है.
प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इस मामले में इकबाल मिर्ची के परिवार की कई संपत्ति को जब्त किया जा चुका है, जिसमें मुंबई के अलावा UAE में मौजूद संपत्ति भी है. ईडी ने अपनी चार्जशीट में इकबाल मिर्ची के बेटों का भी जिक्र किया है, जिनपर ड्रग्स समेत अन्य गैर-कानूनी कामों में शामिल होने का आरोप था.

Related Articles

Back to top button