महाराष्ट्र

बिल्डर के घर पर ईडी ने मारा छापा

शिवसेना विधायक सरनाईक से जमीन सौदे का मामला

मुंबई/दि.17 – शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के जमीन सौदे से जुडे मामले में मंगलवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ठाणे जिले के कल्याण इलाके में रहनेवाले बिल्डर योगेश देशमुख के घर पहुंची. ईडी की टीम को देखते ही देशमुख की तबियत खराब हो गई. उन्हें अस्पताल में दाखिल कराना पडा.
देशमुख की पत्नी शीतल ने मीडिया से दावा किया कि उनका सरनाईक से जमीन का कोई सौदा नहीं हुआ है. उन्हें बेवजह परेशान किया जा रहा है. भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कुछ दिनों पहले दावा किया था कि टिटवाला के गुरूवली इलाके में सरनाईक की 78 एकड जमीन है. जिसे ईडी ने जब्त कर लिया है. यह जमीन सरनाईक ने बिल्डर देशमुख से ली थी. इसकी जांच के लिए ईडी के दस अधिकारियों की टीम कल्याण के गोदरेज हिल इलाके में स्थित देशमुख के बंगले पर पहुंची थी. शुरूआत में देशमुख की पत्नी का ईडी की टीम से विवाद हो गया. उन्होंने ईडी अधिकारियों से कहा कि उनके पति कोरोना पॉजीटिव हैं, उनका बंगला सील है. इसके बावजूद ईडी अधिकारियों के घर पर पहुंचने पर उन्होंने सवाल उठाए.
इस विवाद के बीच ही देशमुख की तबियत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भरती करना पडा. वहीं शीतल ने मीडिया से कहा कि सरनाईक के साथ उनका जमीन का सौदा रद्द हो गया था. इस बाबत केस भी किया गया है. लेकिन देशमुख पर दबाव डाला जा रहा है कि वे कहें कि सरनाईक ने जमीन ली और पैसों को अवैध रूप से विदेश भेजा गया.

बिल्डर गुप्ता, वर्मा का जमानत आवेदन हाईकोर्ट ने किया खारिज

बॉम्बे हाईकोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुडे मामले में आरोपी ओमकार समूह के प्रमोटर बाबुलाल वर्मा व कमल किशोर गुप्ता के जमानत आवेदन को खारिज कर दिया है. दोनों आरोपियों ने जमानत के साथ ही इस मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज किए गए मामले को भी रद्द करने का आग्रह किया था. न्यायमूर्ति अजय गडकरी ने मामले से जुडे दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपियों के जमानत आवेदन को खारिज कर दिया. इससे पहले ईडी की ओर से पैरवी कर रहे एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह व अधिवक्ता हितेश वेणेगांवकर ने कहा कि यदि ईडी किसी मामले को लेकर अलग से शिकायत दर्ज करती हैं, तो इससे पहले दर्ज की गई एफआईआर के अस्तित्व के होने न होने का कोई अर्थ नहीं है. ईडी की जांच पूरी तरह से स्वतंत्र है. इसलिए उसे जारी रखा जा सकता है.

Related Articles

Back to top button