महाराष्ट्र

परिवहन मंत्री अनिल परब को ED ने भेजा नोटिस

मंगलवार को हाजिर होने का आदेश

मुंबई/दि.२९-महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री व रत्नागिरि के संरक्षक मंत्री अनिल परब को 100 करोड़ की वसूली मामले में नोटिस भेजा गया है. अनिल परब को 31 अगस्त (मंगलवार) को सुबह 11 बजे प्रवर्तन निदेशालय के मुंबई स्थित बेलार्ड स्टेट स्थित दफ्तर में हाजिर होने को कहा गया है. अनिल परब ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “आज शाम मुझे ईडी का नोटिस मिला है. इसमें किसी भी मामले का जिक्र नहीं है. किस संदर्भ में मुझे नोटिस भेजा गया है, मुझे इसकी जानकारी नहीं है. सिर्फ मुझे मंगलवार को सुबह 11 बजे ईडी कार्यालय में हाजिर होने को कहा गया है. मुझे वजह पता होना चाहिए. जब कारण पता चलेगा तभी मैं कुछ कह पाऊंगा. मैं कानूनी सलाह लेकर इसका जवाब दूंगा. ”

राणे की गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार की बदले की कार्रवाई- संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत  ने ट्विट कर यह जानकारी दी है. केंद्रीय मंत्री नारायण राणे  की रत्नागिरि में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान गिरफ्तारी हुई थी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  पर दिए गए उनके बयान के बाद गिरफ्तारी हुई थी. इस गिरफ्तारी के लिए रत्नागिरि के संरक्षक मंत्री अनिल परब रत्नागिरि पुलिस को निर्देश दे रहे थे. यह पूरी घटना हमारे सहयोगी न्यूज चैनल Tv9 मराठी के कैमरे में रिकॉर्ड होकर तेजी से फैल गई. संजय राउत का आरोप है कि अनिल परब पर ED की यह कार्रवाई नारायण राणे की गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार द्वारा बदले की कार्रवाई है. कोई बात नहीं कानून की यह लड़ाई कानूनी तरीके से लड़ेंगे.

इसके जवाब में विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर ने कहा ईडी बिना सबूत के कोई कार्रवाई नहीं करती. अनिल परब के खिलाफ उनके पास जरूर कोई सबूत है, तभी कार्रवाई की गई है. इस संबंध में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने प्रतिक्रिया दी है कि ‘कर नाही तर डर कशाला’ यानी कुछ किया नहीं है तो डर क्यों रहे हो? नारायण राणे के बेटे और भाजपा नेता नीतेश राणे ने इस बारे में प्रतिक्रिया दी है कि अनिल परब के पाप का घड़ा भर गया है.

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने पहले ही बता दिया था कि अगला नंबर अनिल परब का होगा

इस पूरे मामले में भाजपा नेता किरीट सोमैया की प्रतिक्रिया आई है. किरीट सोमैया वही नेता हैं जिन्होंने पहले ही यह दावा कर दिया था कि 100 करोड़ की वसूली के मामले में अनिल देशमुख के बाद अनिल परब का नंबर लगने वाला है. किरीट सोमैया ने कहा हे, “ठाकरे सरकार के एक और वसूली करने वाले मंत्री अनिल परब को अब ईडी के पास जाकर हिसाब देना पड़ेगा. सचिन वाजे हर महीने 100 करोड़ रुपए जो देते थे, उसका कितना हिस्सा कहां-कहां जाता था, उसका हिसाब अनिल परब से लिया जाएगा. ”

Related Articles

Back to top button