महाराष्ट्र

राज्य में पांच जिला परिषदों एवं 33 पंचायत समितियों के चुनाव स्थगित

तीसरी लहर का खौफ

मुंबई/दि. 9 – महाराष्ट्र राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को प्रदेश में पांच जिला परिषद एवं 33 पंचायत समितियों के चुनाव टाल दिए. ये चुनाव 19 जुलाई को होने वाले थे.
आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 की स्थिति और वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए जारी पाबंदियों एवं निषेधाज्ञाओं को देखते हुए राज्य सरकार ने आयोग से इन चुनावों को टालने का आग्रह किया था. उन्होंने बताया कि धुले, नंदुरबार, अकोला, वाशिम एवं नागपुर जिला परिषदों एवं पंचायत समितियों के लिए चुनाव होना था. राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि चुनाव स्थगित करने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव की ओर से सात जुलाई को पत्र मिलने के बाद इन पांचों स्थानों पर कोविड-19 की समीक्षा के लिए आयोग ने बैठक बुलाई थी.

  • तीसरी लहर की आशंका कायम

बयान में कहा गया है कि पांचों जिलों के जिलाधीशों से महामारी की स्थिति पर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया था. उन्होंने बताया कि महामारी की दूसरी लहर अभी पूरी तरह शांत नहीं हुई है और वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के सामने आने के बाद तीसरी लहर की आशंका बनी हुई है. आयोग ने बयान में कहा गया है कि स्थिति के चुनाव के अनुकूल होने के बाद इसके कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी.

Related Articles

Back to top button