महाराष्ट्र

विधान परिषद के दस सदस्यों का कार्यकाल समाप्त

सेवानिवृत्ति पर सदस्यों को सभागृह में दी बिदाई

मुंबई./ दि.24 – विधान परिषद सभापती रामराजे निंबालकर, विधानपरिषद प्रतिपक्ष नेता प्रविण दरेकर, उद्योगमंत्री सुभाष देसाई, विधान परिषद सदस्य दिवाकर रावते, सदाशिव खोत, सुजीतसिंह ठाकुर, विनायक मेटे, प्रसाद लाड, संजय दौड, रविंद्र फाटक इन दस सदस्यों का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है. जिसमें इन सदस्यों को विधानपरिषद सभागृह में बिदाई दी गई. इस अवसर पर राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इन दस सदस्यों के कार्यकाल को लेकर अपने विचार व्यक्त किए.
उपमुख्यमंत्री पवार ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि, विधानपरिषद सभापती रामराजे नाईक निंबालकर को राज्य के अभ्यासु राजनीतिज्ञ, सुसंस्कृत, उच्च शिक्षित व्यक्तित्व के तौर पर जाना जाता है. फलटन राजपरिवार के वे 29वेंं वंशज है. उन्होंने प्राध्यापक, फलटन के नगराध्यक्ष, विधानमंडल के दोनो ही सभागृहों के विधायक, विधानपरिषद सभापति आदि की जवाबदारियां सफलतापूर्वक निभायी है. उन्होंने सभागृह गरिमा को बढाने में काफी योदान दिया है. उनकी यादें सभी के मन में कायम रहेगी.
विधान परिषद प्रतिपक्ष नेता के संदर्भ में उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा कि, प्रविण दरेकर ने सभागृह में उन्होंने अच्छे कार्य किए है. उन्होंने सहकारी बैंकिंग क्षेत्र को आगे लाया है. उद्योगमंत्री सुभाष देसाई महाराष्ट्र जैसे औद्योगिक, व्यापारी, आर्थिक दृष्टि से सक्षम राज्य के उद्योग मंत्री है. उन्होंने उद्योगों में निवेष बढाया है और उद्योगो के लिए पोषक वातावरण का निर्माण किया है. यह अभिनंदनास्पद बात है. उपमुख्यमंत्री ने सदस्य दिवाकर रावते को लेकर कहा कि, रावते ने मराठी भाषिकों के हक मेें काम किया है और सभागृह में उत्कृष्ट शैली में भाषण भी दिए है.
सदाभाऊ खोत के संदर्भ में कहा कि, वे किसान आंदोलन से सामने आए है. शेतकरी संगठना नेता स्व. शरद जोशी के नेतृत्व में सदाभाऊ खोत ने काम किया है. एक छोटे से गांव में सामान्य किसान के घर में जन्में सदाभाऊ खोत राज्यमंत्री मंडल में काम कर रहे है यह बडी बात है. विधान परिषद सदस्य सूरज सिंग ठाकुर विधिमंडल में मराठवाडा का नेतृत्व कर रहे है. उन्होंने सामाजिक कार्यो से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी. उपमख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि, विधान परिषद सदस्य प्रसाद लाड राजकारण, सामाजकार व उद्योग सेवा में एक ही समय में उद्योग क्षेत्र में काम करने वाला नेतृत्व है ऐसा कहकर उन्होंने सभी सेवानिवृत्त सदस्यों को भावपूर्ण बिदाई दी और अपनी भावनाएं व्यक्त की.

 

Related Articles

Back to top button