महाराष्ट्रमुख्य समाचार

उर्जा उपकरण उत्पादन प्रकल्प भी फिसला

डेढ माह में छठा उद्यम

मुंबई/दि.12 – प्रदेश में शिंदे-फडणवीस सरकार आने के बाद अनेक उद्योग परियोजनाएं बाहर चले जाने से लगातार सरकार की आलोचना हो रही है. अब उर्जा उपकरण बनाने की एक बडी परियोजना महाराष्ट्र के हाथ से निकल गई है. हालांकि मुख्यमंत्री आशान्वित है. उन्होंने कहा कि, उनकी सरकार उद्योग धंधों को बढावा देने वाली है. शीघ्र ही देखेगा कि, गत 3 माह में उन्होंने क्या किया है.
* मध्यप्रदेश गया प्रकल्प
उर्जा के उपकरण बनाने वाला प्रकल्प अन्य राज्यों को पछाडकर मध्यप्रदेश ले उडा. महाराष्ट्र के साथ आंध्र, तेलंगाना, तमिलनाडू भी इस प्रकल्प की होड में था. इससे बडी मात्रा में रोजगार उपलब्ध होते. उसी प्रकार केंद्र सरकार का महकमा प्रकल्प के लिए अधोसंरचना हेतु अनुदान भी देने वाला था.
* बडे प्रमाण में उद्योग
मुख्यमंत्री शिंदे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, कोई भी परियोजना 2-4 माह में आती या जाती नहीं. महाराष्ट्र में उद्योग बडे प्रमाण में आ रहे है और आएंगे. अगले 3 माह में सभी देखेंगे कि, यहां बडी परियोजनाएं आ रही है. रोजगार निर्मिति होगी. प्रधानमंत्री मोदी ने 2 लाख करोड के 225 विकास कामों को मंजूरी दी है. याद दिला दें कि, चंद दिन पहले ही प्रसिद्ध उद्योगपति गौतम अडानी मुख्यमंत्री शिंदे से मिले थे. उसी प्रकार उन्होंने उद्धव ठाकरे से भी मातोश्री जाकर मुलाकात की थी.

Related Articles

Back to top button