महाराष्ट्र

राज्य में मौजूद सभी कोरोना सेंटरों में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करे

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार का बयान

मुंबई दि ४ – महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कोविड सेंटरों में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि राज्य में मौजूद सभी कोरोना सेंटरों में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आगामी 31 मार्च तक एसओपी तैयार कर लागू किया जाएगा. इस एसओपी का पालन करना राज्य के सभी कोविड सेंटरों के लिए अनिवार्य होगा.

  • औरंगाबाद की घटना के बाद फैसला

सरकार ने महाराष्ट्र सरकार ने कोविड सेंटर में महिलाओं के साथ लगातार बढ़ रहे यौन उत्पीडऩ के मामलों को गंभीरता से लेते हुए यह कड़ा कदम उठाया है. आपको बता दें कि औरंगाबाद के कोविड अस्पताल में एक कोरोना पीडि़त महिला के साथ डॉक्टर ने छेडख़ानी करने का प्रयास किया था. डॉक्टर महिला को डिस्चार्ज देने के बदले में शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव दे रहा था.

  • विधानसभा में गूंजा मुद्दा

पीडि़त महिला की शिकायत पर अस्पताल प्रशासन ने आरोपी डॉक्टर को निलंबित कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है. आज यह मुद्दा महाराष्ट्र की विधानसभा में भी उठाया गया. इस मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बोलते हुए कहा कि यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले में पीडि़ता का नाम गुप्त रखा जाएगा.

  • क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक यह घटना 2 दिन पहले की है. जब नाइट ड्यूटी पर तैनात एक डॉक्टर ने अस्पताल में राउंड-अप के समय एक महिला के साथ छेडख़ानी करने का प्रयास किया. डॉक्टर की इस हरकत पर महिला ने जमकर हंगामा किया और अपना विरोध जताया. इस मामले की जानकारी प्रशासन तक पहुंचने के बाद डॉक्टर और इस पूरे मामले की छानबीन शुरू है.

Related Articles

Back to top button