अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

फडणवीस के खाते अन्य को

भाजपा की बडी बैठक दिल्ली में

* मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना कम
मुंबई./दि.18 – उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा लोकसभा चुनाव में पार्टी की पराजय को देखते हुए त्यागपत्र की पेशकश पर आज ही दिल्ली में हो रही महत्वपूर्ण बैठक में निर्णय टाल दिया गया है. इस बीच यह कहा जा रहा है कि, फडणवीस के पास गृह विभाग छोडकर अन्य खाते भाजपा के अन्य मंत्रियों को सौंपे जाएंगे. मंत्रिमंडल विस्तार हुआ, तो नये मंत्रियों को फडणवीस जिन विभागों को संभाल रहे है, उनमें से कुछ का जिम्मा उन्हें दिया जाएगा.
उल्लेखनीय है कि, भाजपा कोर कमिटी की दिल्ली में हो रही बैठक में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भी मुख्य रुप से चर्चा होनी है. बैठक में सहभागी होने डीसीएम फडणवीस, महासचिव विनोद तावडे, पंकजा मुंडे, प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले, वरिष्ठ मंत्री चंद्रकांत पाटिल, आशीष शेलार, रावसाहब दानवे, सुधीर मुनगंटीवार और अन्य बडे नेता दिल्ली पहुंचे हैं. सोमवार को ही नियुक्त प्रदेश प्रभारी केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी बैठक में सहभागी हैं.
यह भी बता दें कि, फडणवीस गृह के साथ उर्जा, विधि और न्याय, जलसंपदा जैसे महत्वपूर्ण विभाग संभाल रहे हैं. अब उन्हें डीसीएम पद पर कायम रखते हुए अन्य खाते दूसरे मंत्रियों को दिये जाने की चर्चा भाजपा नेताओं में हो रही है. दूसरी ओर विधानसभा चुनाव को केवल कुछ माह का समय शेष होने से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें पार्टी के लीडर्स खारिज कर रहे है.

* राकांपा नेता का बडा बयान
उधर राकांपा के एक नेता ने यह कहकर खलबली मचा दी कि, फडणवीस के बगैर मंत्रिमंडल में भाजपा का रहना असंभव होगा. उनके वक्तव्य के अपने-अपने अर्थ निकाले जा रहे है. फडणवीस ने लोकसभा चुनाव नतीजे घोषित होने के तुरंत बाद सत्ता से दूर होकर संगठन में काम करने की इच्छा घोषित की थी.

Related Articles

Back to top button