महाराष्ट्रमुख्य समाचार

फडणवीस अचानक दिल्ली हुए रवाना

सभी कार्यक्रमों को किया गया रद्द

मुंबई/दि.4– महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक घमासान को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अकस्मात ही अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने हेतु राजधानी नई दिल्ली के लिए रवाना हुए. जिसके चलते आज उनके सभी प्रशासकीय कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया.
जानकारी के मुताबिक उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा आज अपरान्ह 1 बजे मंत्रालय में एक समीक्षा बैठक बुलाई गई थी. जिसे उन्होंने अचानक ही रद्द कर दिया. साथ ही उन्होंने कुछ विधायकों को भी आज मुलाकात का समय दिया था. इसे भी कैन्सल कर दिया गया. पश्चात मंत्रालय से निकलकर डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस अपने ‘सागर’ बंगले पर पहुंचे. जहां से वे दिल्ली के लिए रवाना हुए.
बता दें कि, इस समय शिवसेना के भीतर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. साथ ही बागी गुट के 16 विधायकों की अपात्रता के मामले पर भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. जिसे लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की ओर से युक्तिवाद किया गया. पश्चात कोर्ट ने यह सुनवाई आगामी सोमवार 8 अगस्त तक मुल्तवी की. इस समय कोर्ट ने यह भी कहा कि, फिलहाल शिवसेना के चुनाव चिन्ह ‘धनुष्य बाण’ (तीर कमान) को लेकर फिलहाल निर्वाचन आयोग कोई फैसला न करे. वही सुप्रीम कोर्ट में मामला लंबीत रहने के चलते विगत एक माह से मंत्रिमंडल के विस्तार का मामला अटका पडा हुआ है. साथ ही कल मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावना जताई जा रही है. जिसके लिए शिंदे गुट व भाजपा की ओर से संभावित मंत्रियोें के नामों की सूची भी सामने आ गई है. इन दोनों घटनाओं के मद्देनजर भाजपा नेता व उपमुख्यमंत्री अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने हेतु आनन-फानन में दिल्ली रवाना हुए है.

Related Articles

Back to top button