महाराष्ट्र

फडणवीस की फरवरी से शुरु होगी रथयात्रा

प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में होगी एक-एक जनसभा

मुंबई/दि.28– आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी हेतु भाजपा नेता व राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा राज्यव्यापी दौरा करने हेतु रथयात्रा निकाली जा रही है. जिसका फरवरी माह के पहले सप्ताह में प्रारंभ होगा. प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में फडणवीस की कम से कम एक जनसभा होगी और इस रथयात्रा के दौरान रोजाना कम से कम दो या तीन सभाएं लेने का नियोजन प्रदेश स्तर पर भाजपा नेताओं द्वारा किया जा रहा है.

बता दें कि, देवेंद्र फडणवीस ने वर्ष 2019 में भी विधानसभा चुनाव से पहले समूचे राज्य का दौरा करने हेतु जनादेश यात्रा निकाली थी. उसी तर्ज पर अब लोकसभा चुनाव से पहले फडणवीस की रथयात्रा निकालने का नियोजन भाजपा द्वारा किया जा रहा है. पिछली बार फडणवीस की रथयात्रा को जनादेश यात्रा का नाम दिया गया था. वहीं इस बार यात्रा के नाम व यात्रा के मार्ग सहित जनसभा वाले स्थान निश्चित करने के लिए विचार विनिमय चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक इस रथयात्रा में डेप्यूटी सीएम फडणवीस के साथ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले भी पूरा समय सहभागी रहेंगे. वहीं प्रत्येक जिले में संबंधित क्षेत्र के केंद्रीय व राज्य के मंत्री, सांसद, विधायक व पार्टी के पदाधिकारी शामिल होंगे. राज्य विधान मंडल के बजट सत्र दौरान इस यात्रा को रोककर रखा जाएगा. जो अधिवेशन के बाद दोबारा शुरु होगी और फिर लोकसभा चुनाव से पहले इस यात्रा को पूर्ण कर लिया जाएगा, ऐसी जानकारी भाजपा के सूत्रों द्वारा दी गई है.

Related Articles

Back to top button