अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

नागपुर में जाली नोटों के गिरोह को पकडा

चार आरोपियों से 25 लाख के नोट जप्त

नागपुर/दि.30 – पुलिस उपायुक्त राहुल मदने की सक्रियता व तत्परता से यहां 100,200 और 500 के जाली नोट चलन में ला रहे चार आरोपियों को दबोचा गया है. टोली की गिरफ्तारी में एक जागृत नागरिक की भी भूमिका है. दबोचे गए आरोपियों मोनू उर्फ शब्बीर बलाकत शेख (27, राजू नगर हिंगणा रोड), शुभम सहदेव प्रधान( 27), गौतम राजू भलावी(21), सतिश ज्ञानदेव गायकवाड(29,वडोदा, जि.बुलढाणा) से 25 लाख के जाली नोट जप्त किए गए.
पुलिस सुत्रों ने बताया कि सोमवार रात सोशल मीडिया पर राहुल वासुदेव ठाकुर (31, झिंगाबाई टाकली) को एक विज्ञापन दिखाई दिया. जिसमें लिखा था कि दो लाख रुपये देने पर 8 लाख रुपये के बिल्कुल असली लगने वाले जाली नोट मिलेगें. उस पर फोन नंबर भी दिया गया था. राहुल ने लोभ में न आते हुए उपायुक्त राहुल मदने को जानकारी दी. सीताबर्डी थाने के वरिष्ठ निरीक्षक आसाराम चोरमले और उनके साथियों ने महाराज बाग परिसर में जाल बिछाकर आरोपियों को दबोचा.
आरोपी नोटों के बंडल में उपर असली नोट और नीचे जाली नोट रहते. उनकी जांच व पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपियों ने अपनी मशीनरी पर ही यह नोट छापे हैं. जाली करंसी का मूल्य 25 लाख रुपये बताया गया हैं. वे बंडलों को अखबार के कागज से लपेट देते. कोई भी बंदा फंसा की उसे बंडल पकडा देते. उसके बाद उस व्यक्ति से संपर्क नहीं किया जाता.

Related Articles

Back to top button