महाराष्ट्र

गोंदिया में 5 करोड रुपए की जाली नोट जप्त

मध्यप्रदेश पुलिस की कार्रवाई

गोंदिया/प्रतिनिधि दि.२८ – गोंदिया जिले की सीमावर्ती मध्यप्रदेश के बालाघाट में हस्तगत किए गए 5 करोड रुपए के जाली नोट मामले में मध्यप्रदेश पुलिस ने कार्रवाई कर आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिसमें दो आरोपी गोंदिया में होने की जानकारी प्राप्त होने पर मध्यप्रदेश के बालाघाट और महाराष्ट्र के गोंदिया में जाली नोट की जानकारी बालाघाट पुलिस को प्राप्त हुई. जिसमें बालाघाट पुलिस व्दारा जानकारी मिलते ही जांच शुरु कर दी गई.
बालाघाट पुलिस व्दारा जांच किए जाने पर एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से 8 लाख रुपए के जाली नोट जप्त किए गए. गिरफ्तार किए गए आरोपी से जब पूछताछ शुरु की गई तब उक्त आरोपी कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं था. जब पुलिस ने सख्ती बरती तब उसने बालाघाट व गोंदिया में जाली नोट होने की जानकारी दी.
बालाघाट पुलिस व्दारा गोंदिया पुलिस से संपर्क किया गया गोंदिया पुलिस और बालाघाट पुलिस व्दारा की गई संयुक्त कार्रवाई में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. इन आरोपियों के पास से 10 रुपए की नोट से लेकर 2 हजार रुपए की जाली नोट बरामद किए गए. जाली नोट छपाई में यह आरोपी कलर प्रिंट का इस्तेमाल कर रहे थे. इस रैकेट के तार मध्यप्रदेश के बालाघाट, किरणपुर और महाराष्ट्र के गोंदिया में जुडे होने की संभावनाएं पुलिस व्दारा व्यक्त की गई.

Related Articles

Back to top button