महाराष्ट्र

मुंबई में फर्जी टिकाकरण करने वाला बारामती में गिरफ्तार

मुंबई/ दि.१ – राज्य में कोरोना के खिलाफ लडाई शुरु है. किंतु लोगों ने अपना फायदा करने के लिए लोगों को टीके लगाने के नाम पर फर्जी टीके लगवाते हुए उनकी जान के साथ एक प्रकार से खिलवाड किया है. यह प्रकार सामने आया. मुंबई के कांदीवली, खार आदि 4 जगह फर्जी टीकाकरण करने का प्रकार सामने आया था. मुंबई में फर्जी टीकाकरण करने वाले आरोपी को बारामती से गिरफ्तार किया गया है.
राजेश पांडे तथा राजेश दयाशंकर पांडे को बारामती पुलिस ने हथकडिया लगाई है. बुधवार देर रात यह कार्रवाई की गई. फर्जी कोविड टीके के माध्यम से मुंबई के कुछ जगह नागरिकों के लिए टीकाकरण किया जाता था. इसके साथ ही यह आरोपी अलग-अलग नामी हॉस्पिटल के लोगों को प्रमाणपत्र देकर धोखाधडी कर रहे थे. इन आरोपियों में से राजेश पांडे को बारामती शहर के भिगवन रास्ते पर स्थित अमृता लॉज से गिरफ्तार किया गया है.
इस बीच फर्जी टीकाकरण मामला न्यायालय में जाने के बाद न्यायालय ने कडे शब्दों में इसकी निंदा की थी. इसके बाद मुंबई पुलिस ने अपराध दर्ज करते हुए जांच शुरु की. इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही दो दिन पहले इस मामले में डॉ.मनीष त्रीपाठी ने आत्मसमर्पण किया था. इस मामले में यह महत्वपूर्ण गिरफ्तारी थी. इससे जांच को गति मिलेगी, ऐसा पुलिस का कहना है. कांदीवली के हिरानंदानी हेरिटेज सोसायटी में 30 मई 2021 को यह टीकाकरण किया गया था. इस बार 399 लोेगों को टीका लगाने की बात सामने आयी. किंतु उन्हें टीकाकरण का प्रमाणपत्र न देने से यह मामला सामने आया है. अब पुणे जिले के बारामती में राजेश पांडे को गिरफक्तार किये जाने से महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button