बुलढाणामहाराष्ट्र

भक्तिमार्ग बाधित किसानों का टॉवर पर चढकर आंदोलन

सिंदखेड राजा-शेगांव महामार्ग रद्द करने की मांग

चिखली/दि.7 – सिंदखेड राजा-शेगांव भक्तिमहामार्ग रद्द करने की मांग को लेकर महामार्ग बाधित किसानों ने 6 अगस्त को तहसील के करतवाडी, घानमोड-मानमोड शिवार के टॉवर पर चढकर आंदोलन करते हुए इस महामार्ग का कडा विरोध किया.
तहसील के करतवाडी, घानमोड-मानमोड परिसर में स्थित उंचे टॉवर पर महामार्ग से बाधित करीबन 25 युवक महामार्ग विरोधी घोषणा देते हुए टॉवर पर चढ गए थे. टॉवर के नीचे परिसर में सैकडों महामार्ग बाधित किसान इकठ्ठा हो गए थे. इस महामार्ग का शुरुआत से ही विरोध है. इस निमित्त महामार्ग विरोधी कृति समिति व बाधित किसान लगातार आंदोलन कर रहे है और राज्य सरकार सहित विपक्ष के विधायको को भी अधिवेशन में महामार्ग रद्द करने की मांग कर रहे है. लेकिन सरकार की तरफ से प्रतिसाद न मिलने से किसान संतप्त है. पिछले 5 माह से आंदोलन शुरु रहते सरकार किसानों की भावना न समझती होगी और अपनी जान से भी ज्यादा प्रिय रही जमीन छिन लेती होगी तो जीने का कोई मतलब नहीं, ऐसा सवाल आंदोलनकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है.

* आंदोलन फिलहाल स्थगित
इस तीव्र आंदोलन से भी यदि सरकार और प्रशासन का ध्यान केंद्रित नहीं होता होगा तो इससे भी आक्रामक आंदोलन छेडने की चेतावनी इस अवसर पर किसानों ने दी. आंदोलन की जानकारी मिलते ही निवासी नायब तहसीलदार वीर ने तत्काल आंदोलन स्थल पर पहुंचकर किसानों से संवाद कर प्रशासन को आंदोलन की जानकारी देकर महामार्ग रद्द करने का

Related Articles

Back to top button