महाराष्ट्र

बेटे के मानसिक तनाव के चलते पिता ने की खुदकुशी

सुसाईड नोट में सुपारी के व्यवसायी के अत्याचार का उल्लेख

* आत्महत्या के पूर्व वायरल वीडियो से मची खलबली
नागपुर/दि.28– बेटा मानसिक तनाव में रहते देख पिता द्वारा आत्महत्या किए जाने की सनसनीखेज घटना सामने आई है. खुदकुशी करनेवाले व्यक्ति का नाम भरत उर्फ भोलू चूग (50) है. पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाईड नोट बरामद हुआ है. इसमें मृतक ने सुपारी के व्यवसायी के अत्याचार का उल्लेख किया है. भोलू चूग ने आत्महत्या करने के पूर्व बेटे और उसके साथ घटित संपूर्ण घटना का उल्लेख कर आत्महत्या की है. इस आत्महत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से खलबली मच गई है.
सुपारी व्यवसाय में हुए नुकसान के कारण भरत उर्फ भोलू चूग का बेटा तनाव में सुपारी का व्यवसायी उसे पैसो के लिए धमका रहा था. इस कारण तनाव के चलते बेटा लापता हो गया. बेटे के कर्ज के लिए संबंधित व्यापारी भोलू को परेशान कर रहा था. इस कारण भोलू ने शनिवार को दोपहर में 1.30 बजे अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. उसे फांसी पर लटका देख परिजनो ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. शांतिनगर पुलिस तुलसी कालोनी घटनास्थल पर पहुंच गई. पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. जांच के दौरान पुलिस को भोलू द्वारा लिखा गया सुसाईड नोट बरामद हुआ. जिसमें उसने सुपारी के व्यवसायी के अत्याचार से त्रस्त होने की बात लिखी थी. व्यापारी द्वारा पैसो के लिए उसे धमकाया जा रहा था. इस तनाव में उसने आत्महत्या की. भोलू के इस सुसाईड नोट के आधार पर संबंधित व्यवसायी पर आत्महत्या के लिए प्रवृत्त करने का मामला दर्ज किया है.
बताया जाता है कि, भोलू का बेटा ईश्वर सुपारी का व्यवसाय करता है और व्यापारी को उसके पैसे देना बाकी रहने से ईश्वर तनाव में था. इस कारण एक सप्ताह पूर्व भोलू उसे नांदेड गुरुद्वारा दर्शन के लिए ले गया था. दोनों पंजाब भवन में रहे. दूसरे दिन अचानक ईश्वर वहां से लापता हो गया. बेटे की लापता होने की शिकायत भोलू ने पुलिस में दर्ज करवाई. दो-तीन दिन बाद ईश्वर मिल गया. दोनों शुक्रवार की रात नागपुर लौटे. दोपहर एक बजे के दौरान भोलू ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया. जिसमें उसने सुपारी व्यवसायी के अत्याचार से त्रस्त होकर आत्महत्या करने की बात कही. उसने यह वीडियो अपने रिश्तेदारो को भेजा. रिश्तेदारो ने तत्काल पडोसियों से संपर्क कर सहायता मांगी. पडोसी जमा भी हो गए और पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने तत्काल घटनास्थल पहुंचकर दरवाजा तोडा. लेकिन तब तक भोलू फांसी लगाकर खुदकुशी कर चुका था. ईश्वर भी काफी तनाव में था. उस पर उपचार जारी था. अपने बेटे की इस समस्या को देख पिता भी तनाव में आ गए और आखिरकार हताश होकर आत्महत्या की रहने की चर्चा परिसर के नागरिको में है.

* करीबन तीन करोड रुपए की उधारी
भोलू का बेटा ईश्वर यह सोनू धनजानी नामक व्यापारी के साथ सुपारी का व्यवसाय करता था. कलमना में उसका गोदाम और कारखाना भी था. वह बडे व्यवसायियो से माल लेता था और उसका पावडर बनाकर बाजार में बेचता था. सोनू के साथ विवाद होने के बाद वह अकेला ही व्यवसाय करता था. उसने कुछ बडे व्यापारियों से लाखों रुपए का माल लिया था. बाजार में कम कीमत में माल बेचकर पैसे वसूल किए. लेकिन व्यापारियों को वसूली के पैसे नहीं दिए. इस कारण आसिफ, वसीम, जीलानी, इमरान आरिफ, जावेद, अस्सू, सागर, निखिल, मुकेश, सुफैल, किशोर, दीपक, रवि, दयाराम, सुनील, विजय, महावीर, गोपी और आनंद को ईश्वर से करीबन तीन करोड रुपए लेने पडे. इन व्यापारियों से लगातार पैसो की मांग हो रही थी. ईश्वर ने उसका मोबाईल नंबर अपने पिता भोलू के मोबाईल नंबर पर डायवर्ट कर दिया था. इस कारण व्यापारी भोलू को पैसो के लिए धमकाकर गालीगलौच करते थे.

Related Articles

Back to top button