महाराष्ट्र

पूर्व सांसद अडसूल ने दिया नेता पद से इस्तीफा

उध्दव ठाकरे गुट को लगा एक और झटका

* अडसूल के शिंदे गुट में जाने की चल रही चर्चा
* पार्टी नेतृत्व ने बीमारी और मुश्किल के समय नहीं जाना था हालचाल
मुंबई/दि.7- विगत पंद्रह दिनों से शिवसेना के पार्टी प्रमुख उध्दव ठाकरे को एक के बाद एक लगातार झटके लग रहे है और पार्टी लगभग दोफाड हो चुकी है. जिसकी वजह से उध्दव ठाकरे के हाथ से मुख्यमंत्री का पद निकल चुका है, क्योंकि शिवसेना के 40 विधायकों ने अपनी ही पार्टी से बगावत कर डाली. जिसके चलते बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे अब राज्य के नये मुख्यमंत्री है. वहीं अब शिवसेना में नेता पद पर रहनेवाले पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल ने भी शिवसेना को झटका देनेवाला काम किया है. जिसके तहत पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल ने शिवसेना के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही अब चर्चाएं चल पडी है कि, संभवत: पूर्व सांसद अडसूल द्वारा एकनाथ शिंदे गुट के साथ हाथ मिलाया जा सकता है. हालांकि पूर्व सांसद अडसूल ने खुद को अब भी शिवसेना में ही बताया है.
राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक शिवसेना के पार्टी प्रमुख उध्दव ठाकरे को भेजे गये अपने त्यागपत्र में पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल ने इस बात को लेकर अपनी नाराजगी जताई है कि, जब सिटी बैंक के घोटाले को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी और वे बीमार होकर अस्पताल में भरती थे, तब पार्टी नेतृत्व ने उन्हें अकेला छोड दिया. ऐसे में वे शिवसेना में नेता पद पर नहीं रहना चाहते. हालांकि वे शिवसेना में बने रहेंगे.
उल्लेखनीय है कि, पूर्व सांसद आनंद अडसूल के बेटे पूर्व सेना विधायक अभिजीत अडसूल पहले से ही शिंदे गुट के साथ है. वही अब ‘सीनियर’ अडसूल द्वारा भी शिंदे गुट में जाने की संभावना जताई जा रही है. ज्ञात रहे कि, कुछ दिन पूर्व ही एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में बगावत करते हुए पार्टी के कई विधायकों को अपने साथ जोड लिया और इस बगावत को सफल करते हुए भाजपा के सहयोग से विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने के साथ ही अपनी सरकार भी बना ली. वहीं अब राज्य के 18 शिवसेना सांसदों में से 11 सांसदों के शिवसेना में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. साथ ही साथ अब आनंदराव अडसुल के तौर पर शिवसेना के पूर्व सांसद व दिग्गज नेता भी शिंदे गुट की राह पर बताये जा रहे है.

Related Articles

Back to top button