अमरावतीमहाराष्ट्र

विदर्भ के चार क्रिकेट खिलाडी चमके आयपीएल में

तीन गेंदबाज और एक बल्लेबाज की उत्तम कामगिरी

नागपुर/दि.10– देश की नहीं दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों के पसंद के 2024 वर्ष में आयपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) क्रिकेट स्पर्धा में विदर्भ के 6 क्रिकेट प्रेमी विविध संघ का प्रतिनिधित्व कर रहे है. इसमें उमेश यादव, दर्शन नलकांडे व यश ठाकुर गेंदबाजी और जितेश शर्मा इस बल्लेबाज को खेलने का अवसर मिला है और उन्होंने प्रभावी रूप से उत्तम कामगिरी की.

आईपीएल के 17 वे सीजन में उमेश यादव, दर्शन नलकांडे, गुजरात टायटन्स, यश ठाकुर, लखनौ सुपर जायंट्स, जीतेश शर्मा, अथर्व तायडे पंजाब किंग्ज और शुभम दुबे राजस्थान टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे है. आयपीएल में 8 मार्च तक हुए 20 मुकाबले में विदर्भ के खिलाडियों की कामगिरी देखने पर गेंदबाजों ने प्रभावी रूप से कामगिरी की. गुजरात टायटन्स का प्रतिनिधित्व करनेवाले आंतरराष्ट्रीय मध्यमगति गेंदबाजी उमेश यादव ने पांच मुकाबले में 143 दौड लगाकर 5 विकेट किए. इस टीम के दर्शन नलकांडे ने तीन मुकाबले में 45 दौड कर तीन विकेट किए. . विशेष यानी दोनों विकेट से उत्कृष्ट कामगिरी कर एक ही मुकाबले में 7 अप्रैल को लखनौ में लखनौ सुपर जायंटस का मुकाबला किया.

उमेश ने 22 दौड में दो तथा दर्शन ने 21 दौड में दो विकेट किए. लखनौ सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व करनेवाले मध्यमगति गेंदबाज यश ठाकुर ने तीन मुकाबले में 111 दौड कर 6 विकेट करने की कामगिरी की है. 7 अप्रैल को लखनौ में गुजरात टायटन्स के पास बल्लेबाज यश ठाकुर ने 30 दौड में तंबू में भेजा था. यह उसकी अभी तक की उत्तम कामगिरी है.
बल्लेबाज और बेडकीपर के रूप में पंजाब किंग्स टीम का प्रतिनिधित्व करनेवाले जीतेश शर्मा ने चार मुकाबले में 58 दौड की है. रॉयल्य चैलेंजर्स बंगलुरू के मुकाबले में 27 दौड ही उनकी उत्कृष्ट कामगिरी है. बेस्ट कीपर के रूप मेंं जीतेश ने 6 बल्लेबाजों को पराजित किया है. उस टीम के अथर्व तायडे को आज भी खेलने का अवसर नहीं मिला.

राजस्थान रॉयल्स टीम के बल्लेबाज के रूप में प्रतिनिधित्व करनेवाले शुभम दुबे ने 1 अप्रैल को मुुंबई में वानखेडे स्टेडियम पर मुंंबई इंडियन्स के खिलाफ आयपीएल में पर्दापण किया और आउट किए बिना 8 दौड कर टीम की विजय में योगदान भी दिया.
रॉयल्स चैलेंजर्स बंगलुरू के मुकाबले में शुभम को खेलने का अवसर मिला. परंतु इस मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी करने का अवसर नहीं मिला. आयपीएल में विविध टीम का प्रतिनिधित्व करनेवाले विदर्भ के तीन गेंदबाज व एक बल्लेबाज ने प्रभावी रूप से कामगिरी की है. एक खिलाडी को अवसर मिला. परंतु जो आकर्षण नहीं बता पाया. एक क्रिकेट खिलाडी अवसर ढूंढने की प्रतीक्षा में है.

Related Articles

Back to top button