महाराष्ट्रयवतमाल

उस बालक की हत्या करनेवाले की तलाश में चार दल रवाना

यवतमाल /दि. 19– चौथी कक्षा में पढनेवाले बालक द्वारा कथित रुप से फांसी लगाकर आत्महत्या की रहने की बात 15 जून को रात यवतमाल जिले के उमरखेड तहसील में आनेवाले पिरंजी गांव में सामने आई थी. इस प्रकरण में मृतक के मां की शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया. लेकिन संबंधित आरोपी की तलाश पुलिस अब तक नहीं कर पाई है. प्रशासन ने स्थानीय अपराध शाखा सहित चार दल आरोपी की तलाश में रवाना किए है.
जानकारी के मुताबिक मृतक बालक का नाम देवराव उर्फ रुद्र विठ्ठल भुसाले (12) है. उसका शव घर के सामने के कोठे में फांसी पर लटकी अवस्था में 15 जून की रात 9.30 बजे बरामद हुआ था. चौथी कक्षा में पढनेवाले देवराव ने आत्महत्या की इस बात पर उसकी मां और रिश्तेदारों का विश्वास नहीं बैठ रहा था. घटना की रात पुलिस ने घटनास्थल भेंट देकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा. 16 जून को पोस्टमार्टम होने के बाद मृतक के रिश्तेदारों और ग्रामवासियों ने पुलिस स्टेशन में पहुंचकर इस बालक की हत्या की जाने और आरोपी का पता लगाने की मांग की थी. पश्चात सहायक जिला पुलिस अधीक्षक पीयूष जगताप व उपविभागीय पुलिस अधिकारी हनुमंत गायकवाड ने घटना की गंभीरता को पहचानते हुए मृतक बालक की मां दुर्गा भुसाले को बयान के लिए बुलाया. मां ने अपने बयान में उसके बेटे की गला दबाकर हत्या कर शव कोठे में लटका दिया रहने की बात कही.

* और एक बालक की संदेहास्पद मौत
एक सप्ताह पूर्व उमरखेड तहसील में और एक बालक की संदेहास्पद मृत्यु हुई थी. दिघडी ग्राम निवासी गौरव गजानन शिंदे (4) का शव गांव के निकट खेत में बरामद हुआ था. घटना के दूसरे दिन उसी बालक के दादा अवधूत शिंदे ने अपने घर में आत्महत्या कर ली. इस प्रकरण की भी पुलिस गहन जांच कर रही है. लेकिन अब तक घटना का पर्दाफाश नहीं हो पाया है.

 

Related Articles

Back to top button