अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

स्टेट बैंक से 3847 करोड का फ्रॉड

भवन निर्माता कंपनी पर सीबीआई द्बारा केस

मुंबई./दि.18 – स्टेट बैंक सहित 15 बैंकों से 3847 करोड रुपए का कर्ज डूबोने के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने यूनिटी इन्फ्रा और उसके 3 संचालक किशोर अवर्सेकर, अभिजीत अवर्सेकर, आशीष अवर्सेकर, पुष्पा अवर्सेकर पर अपराध दर्ज किया है. एसबीआई से गत 17 अगस्त को लिखित शिकायत प्राप्त हुई थी. प्राथमिक सूचना पर सीबीआई ने अपराध दर्ज कर जांच शुरु की है. उपमहा प्रबंधक रजनी ठाकुर ने सीबीआई के पास शिकायत दी थी.
बता दें कि, इसी बिल्डर कंपनी ने कला नगर स्थित ठाकरे परिवार के मातोश्री बंगले, दादर, टीटी उडानपुल तथा सीएसएमटी में भूमिगत मार्ग का निर्माण किया था. इस बारे में अभिजीत अवर्सेकर से संपर्क करने का प्रयत्न किया गया. किंतु उन्होंने प्रतिसाद नहीं दिया. खबर के अनुसार मंत्रालय में आग लगने के बाद भवन का नवनिर्माण भी इस कंपनी से करवाया गया था.
आरोप है कि, अवर्सेकर ने अज्ञात जनप्रतिनिधियों और अज्ञात लोगों की मदद से साजिश कर स्टेट बैंक तथा अन्य बैंकों से हजारों करोड रुपए की धोखाधडी की है. कंपनी ने एसबीआई व अन्य बैंकों से विविध सुविधाओं के जरिए लोन लिया. वह लोन डूबने की कगार पर आ गया. बैंकों की करोडों की धनराशि डूबने का खुलासा फॉरेन्सिक ऑडिट में होने की जानकारी है. छल कपट से व्यवहार किए गए और गलत जानकारी दिए जाने की बात उजागर हुई है. अन्य खातों में रकम भेजी गई. ऑडिट में यह बात साफ हो गई.

Related Articles

Back to top button