महाराष्ट्र

रिपब्लिक के सीईओ को ताजा समन जारी

टीआरपी स्कैम का मामला

मुंबई/दि.१०- टीआरपी स्कैम (TRP scam) में फंसे रिपब्लिक टीवी (Republic TV) की करतूत देश के सामने आ चुकी है. मुंबई पुलिस रिपब्लिक पर नकेल कसने की तैयारी में है. इस मामले में रिपब्लिक के सीईओ विकास खनचंदानी को ताजा समन जारी किया गया है. इसमें सीओओ हर्ष भंडारी और प्रिया मुखर्जी का भी नाम शामिल है.
दूसरा समन रिपब्लिक के डिस्ट्रीब्यूशन हेड घनश्याम सिंह को भेज गया है. इसके अलावा हंसा रिसर्च के सीईओ को भी समन जारी किया गया है. मुंबई पुलिस ने इनकम टैक्स और जीएसटी डिपार्टमेंट को चोरी की जांच के लिए सूचित कर दिया है.
बता दें कि मुंबई पुलिस ने गुरुवार को फॉल्स टीआरपी रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया था. पुलिस का कहना था कि रिपब्लिक टीवी समेत 3 चैनल पैसे देकर टीआरपी खरीदते थे. इन चैनलों की जांच की जा रही है. टीआरपी के जोड़-तोड़ के मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी.
इससे पहले टीआरपी स्कैम में रिपब्लिक टीवी ने सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कही. रिपब्लिक चैनल के सीएफओ ने मुंबई पुलिस से कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं और एक सप्ताह में इस मामले में सुनवाई होने की संभावना है. इसलिए उन्होंने मुंबई पुलिस से अपील की है कि वो अभी जांच शुरू न करे.
इस बीच, टीआरपी फर्जीवाड़ा मामले में जांच पड़ताल जारी है. मुंबई पुलिस इस छानबीन में क्राइम ब्रांच के साथ-साथ आर्थिक अपराध शाखा की मदद लेगी. आर्थिक अपराध शाखा फंड ट्रांसफर, फेक टीआरपी के जरिये विज्ञापन से कमाए गए धन को लेकर छानबीन करेगी.
ईओडब्ल्यू मुंबई में डीसीपी पराग मनेरे वित्तीय पहलुओं की जांच करेंगे. फॉरेंसिक ऑडिटर्स की सेवाओं का उपयोग रिपब्लिक और अन्य दो चैनलों के वित्तीय लेनदेन की फॉरेंसिक ऑडिट के लिए भी किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button