महाराष्ट्र

नागपुर से वाशिम तक 1 मई को शुरु होगा समृध्दि महामार्ग

मुंबई/ दि.6 – नागपुर-मुंबई समृध्दि महामार्ग का पहला चरण नागपुर से वाशिम के शेलुबाजार तक मार्ग को 1 मई से शुरु कर दिया जाएगा. मंगलवार को प्रदेश के एमएसआरडीसी मंत्री एकनाथ शिंदे ने ऐसी जानकारी दी.
मंत्री शिंदे ने कहा कि, मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के हस्ते पहले चरण के मार्ग का शुभारंभ होगा. शिंदे ने कहा कि, समृध्दि महामार्ग के पहले चरण के 210 किलोमीटर लंबे नागपुर से शेलुबाजार तक के मार्ग का काम पूरा हो चुका है. इस वजह से इस मार्ग को परिचलन के लिए खोल दिया जाएगा. ठाणे में शिंदे ने कहा कि, नागपुर-मुंबई समृध्दि महामार्ग को शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहब ठाकरे का नाम दिया गया है. इससे इस परियोजना की उंचाई बढी है. इस सभी योजनाओं को लेकर श्रेयवाद की कोई लडाई नहीं है. शिवसेना श्रेयवाद के चक्कर में कभी नहीं पडती. शिंदे ने कहा कि, नागपुर-मुंबई समृध्दि महामार्ग की लंबाई 710 किलोमीटर है.
devendra-fadnavis-Amravati-Mandal
महामार्ग से कोई मेरा नाम नहीं मिटा सकता
विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में कहा कि, चाहे कोई कितना भी प्रयास कर ले नागपुर-मुंबई समृध्दि महामार्ग से कोई भी मेरा नाम नहीं मिटा सकता. मेरे दिमांग में 20 वर्षों से इस महामार्ग की परिकल्पना थी. राज्य की जनता के आशीर्वाद से जब मैं मुख्यमंत्री बना तो, इस परियोजना को शुरु करने का फैसला लिया. फडणवीस ने कहा कि, परियोजना का काम पूरा होने के बाद ही उद्घाटन होना चाहिए.

Related Articles

Back to top button