महाराष्ट्रमुख्य समाचार

भुविकास बैंक कर्मियों को मिलेंगी 10 वर्ष से बकाया रकम

विधायक सुलभा खोडके की उपमुख्यमंत्री पवार से सकारात्मक चर्चा

* बजट में निधि की घोषणा कर 2,500 कर्मचारियों को राहत देने की मांग
मुंबई/ दि.7– राज्य विधिमंडल का बजट अधिवेशन मुंबई के विधानसभा में शुरु है. अमरावती की विभिन्न समस्या, इसी तरह किसान, मजदूर, कर्मचारी, सामान्य जनता की समस्या हल करने के लिए अमरावती की विधायक सुलभा खोडके इस अधिवेशन के दैनिक कामकाज में शामिल हुई है. इसके पहले मुलाकात के दौरान विधायक सुलभा खोडके ने राज्य के भुविकास बैंक के करीब 250 कर्मचारियों के प्रलंबित वेतन, उपदान व अन्य आर्थिक लाभ के बकाया पर राज्य के उपमुख्यमंत्री तथा वित्तमंत्री अजित पवार का पत्र के माध्यम से ध्यान आकर्षित किया. इसपर आगामी बजट में सकारात्मक हल निकालने का आश्वासन उपमुख्यमंत्री ने दिया.
राज्य के भुविकास बैंक के करीब 2 हजार 500 कर्मचारियों के वेतन, ग्रेज्युटी व अन्य आर्थिक बकाया पिछले 10 वर्षों से बाकी है. इसके कारण भुविकास बैंक के कर्मचारी काफी परेशानियों में जीवन जी रहे है. उनके परिवारों को काफी आर्थिक समस्या का सामना करना पड रहा है. इस बारे में राज्य भुविकास बैंक कर्मचारी कृति समिति महासंघ की ओर से विधायक सुलभा खोडके को ज्ञापन सौंपकर समस्या से अवगत कराया था. इस बीच विधायक खोडके ने लगातार प्रयास किये. उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने पिछले 18 हजार 2021 को मंत्रालय में बैठक बुलाई थी. जिसमें उपमुख्यमंत्री ने भुविकास बैंक के कर्मचारियों की बकाया 270 करोड रुपए रकम अदा करने के बारे में प्रस्ताव सहकार विभाग की ओर से तत्काल आर्थिक मंत्रालय की ओर भेजने के आदेश दिये थे. इसके कारण भुविकास बैंक के कर्मचारियों की बकाया रकम मिलने का रास्ता खुल गया है.
यह प्रस्ताव अब वित्त विभाग को भेजा गया है. वह प्रस्ताव मंजूर किया जाए, ऐसी मांग विधायक सुलभा खोडके ने मंत्री अजित पवार से अधिवेश के समय मुलाकात के दौरान पत्र व्दारा की है. साथ ही बजट के अपने भाषण में निधि की घोषणा की जाए, ऐसी मांग की गई. इसपर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने सकारात्मक आश्वासन दिया. महाविकास आघाडी सरकार, भुविकास बैंक कर्मचारियों के पीछे उन्हें राहत देने के लिए निश्चित ही प्रयास किये जाएंगे, ऐसा आश्वासन दिया. जिसके कारण अब बैंक कर्मचारियों की बहु प्रतिक्षित मांग जल्द ही हल होगी. इससे कर्मचारियों को राहत मिलेगी.

Related Articles

Back to top button