महाराष्ट्रमुख्य समाचार

गिरीश महाजन का यशोमति ठाकुर को ताना

महीनाभर रुकिए, आप भी भाजपा में आएंगी

मुंबई दि.18- ग्राम विकास मंत्री गिरीश महाजन ने कांग्रेस विधायक यशोमति ठाकुर को सोमवार को ताना मारा कि, महीनाभर ठहरिए आप भी धीरे-धीरे हमारी ओर आएंगी. उनके बयान से शिवसेना, राकांपा के बाद क्या कांग्रेस भी टूटेगी, ऐसी चर्चा राजनीतिक हलकों मेें हुई.
सोमवार को विधान मंडल का पावस सत्र आरंभ हुआ. राकांपा टूट के बाद यह पहला सत्र है. कांग्रेस के भी कुछ विधायक पाला बदल सकते है, ऐसी चर्चा शुरु है. इसी दौरान महाजन के वक्तव्य ने अटकलो को बढा दिया है. महाजन ने सदन में स्थानीय स्वराज्य संस्था में निर्वाचित सदस्यों को जाति प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने के लिए समयवृद्धि देने का अध्यादेश रखा.
महाजन इस विषय पर बोल रहे थे. तब यशोमति ठाकुर ने कुछ काव्य पंक्तियां कही. तब महाजन ने कहा कि बीच में मत बोलिए थोडा समय रुकिए, केवल महीनाभर रुकिए आप भी इस ओर धीरे-धीरे आएंगी. महाजन ने फिर हंसते-हंसते अध्यादेश सदन पटल पर रख दिया. किंतु विधान मंडल में महाजन के वक्तव्य की चर्चा शुरु हो गई. कांग्रेस का एक बडा धडा भाजपा में आने की जोरदार चर्चा अनेक दिनों से शुरु है. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी कांगे्रस विधायकों के लिए भाजपा के दरवाजे खुले रहने का वक्तव्य किया था. ऐसे में महाजन का महीनाभर रुकने का बयान कांग्रेस की फूट की चर्चा को हवा दे गया.

Related Articles

Back to top button