महाराष्ट्र

शैक्षणिक वर्ष समाप्त कर स्कूलों को दे छूट्टियां

भाजपा शिक्षक आघाडी ने लिखा शिक्षामंत्री को पत्र

मुंबई/दि.26 – भाजपा शिक्षा आघाडी ने शैक्षणिक वर्ष समाप्त कर राज्य में ऑनलाइन व ऑफलाइन शिक्षा बंद करते हुए 14 जून तक छूट्टियां देने की मांग शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड से की है. भाजपा शिक्षक आघाडी ने इस आशय का पत्र राज्य की शालेय शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड को लिखा. भाजपा शिक्षक आघाडी के प्रदेश सहसंयोजक अनिल बोरनारे ने पत्र में कहा है कि स्कूलों में शिक्षक फिलहाल विद्यार्थियों का रिजल्ट तैयार करने का कार्य कर रहे है.
1 मई तक राज्य के अधिकांश स्कूलों में रिजल्ट बानने का कार्य पूरा हो जाएगा इससे स्कूलों को 2 मई से 14 जून तक छूट्टियां घोषित की जाए. बोरनारे ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पिछले साल अप्रैल महीने से शिक्षकों ने ऑनलाइन शिक्षा शुरु की थी. कई शिक्षकों की ड्यूटी कोरोना महामारी के चलते अन्य कामों में लगायी गई इस कारण उन शिक्षकों को मई महीने की छूट्टी मिल पायी थी.
पहले शिक्षकों को ऑनलाइन शिक्षा का अनुभव नहीं था जिसके बावजूद वे लगातार 13 महीनों से विद्यार्थियों को पढा रहे है. ऑनलाइन शिक्षा नहीं ले सकने वाले विद्यार्थियों को उनकी बस्तियों में जाकर आफलाइन शिक्षकों ने पढाया. लगातार कम्प्यूटर, लैपटॉप और मोबाइल पर काम करने से अनेक शिक्षकों को आंखो की बीमारी से ग्रसीत होना पडा. विद्यार्थी भी अब ऑनलाइन शिक्षा से उब चुके है. कोरोना संकट के चलते राज्य बोर्ड की 10 की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. जबकि 1 से 9 वीं कक्षा तक तथा 11 वीं के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोमोट करने का निर्णय लिया गया है.

Related Articles

Back to top button