अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

महाराष्ट्र से चार अल्पसंख्यक सांसदों लोकसभा में स्थान देें

अकोला में जनसभा में असदुद्दीन ओवेसी का आह्वान

अकोला/दि.19-देश के 17 करोड अल्पसंख्यकों को उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिला है. केवल वोट देने वाले न रहकर वोट लेने वाला नेतृत्व समाज से निर्माण होना चाहिए. महाराष्ट्र से चार अल्पसंख्यक सांसद लोकसभा में भेजने की तैयारी करें, यह आह्वान ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन के (एआईएमआयएम) राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसाद बॅरिस्टर असदुद्दीन ओवेसी ने किया. एआईएमआयएम की ओर से शहर के गडंकी मार्ग के शाह जुलफिकार मैदान में रविवार की रात आयोजित जनसभा में वे बोल रहे थे.
इस सभा में एआईएमआयएम के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद इम्तियाज जलील, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. गफ्फार कादरी, विदर्भ प्रदेश अध्यक्ष शाहिद रंगूनवाले, शेख मुस्तफा, जिला अध्यक्ष सैयद मोहसीन अली उपस्थित रहे. ओवेसी ने आगे कहा कि, देश के अल्पसंख्यकों को अब अपने वोट का सही उपयोग करने की आवश्यकता है. भाजपा को रोकने की जिम्मेदारी केवल 17 करोड मुस्लिमों की नहीं, अपितु हर समूह के जिम्मेदार नागरिक है. अल्पसंख्यकों की 14 प्रतिशत आबादी रहने पर लोकसभा में पांच प्रतिशत भी सांसद नहीं. देश की राजनीति में अल्पसंख्यकों को कहीं भी स्थान नहीं, यह आरोप ओवेसी ने किया.
राजनीति में अल्पसंख्यकों का केवल वोट के लिए इस्तेमाल किया जाता है. अल्पसंख्यकों में सर्वधर्म समभाव का विचार बोया जाता है. राजनीति में इसे न माने का आह्वान ओवेसी ने इस समय किया. उन्होंने यह भी कहा कि, भाजपा की ‘बी टीम’ होने का आरोप हम पर किया जा रहा था, जबकि आरोप करने वाले ही आज भाजपा के साथ चाय पी रहे है. अशोक चव्हाण भाजपा में गए और अजित पवार भी. अब बताएं कौन है भाजपा की ‘बी टीम’? यह सवाल ओवेसी ने किया. जनसभा में सांसद इम्तियाज जलील ने आगामी चुनाव पार्टी पूरी तैयारी के साथ लडेगी, ऐसा कहा.

Related Articles

Back to top button