महाराष्ट्र

मुंबईकरों के लिए एक और अच्छी खबर; 24 डिवीजनों में से 17 में, स्थिति में सुधार हुआ

All Project Properties - Real Estate Projects in Mumbai & Pune ...मुंबई: राज्य के कोरोना हॉटस्पॉट की मुंबई में स्थिति दिन-प्रतिदिन सुधर रही है। कल, यह बताया गया कि मुंबई में कोरोना से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 70 प्रतिशत हो गई है। इसके बाद मंगलवार को मुंबई से एक और संतोषजनक खबर सामने आई है। मुंबई के 24 वार्डों में से, 17 वार्डों में कोरोना के प्रकोप की दर अब घटकर 1.5 प्रतिशत हो गई है। इनमें से कुछ विभागों में विकास दर एक प्रतिशत से नीचे है। वर्तमान में, इन 17 विभागों में रोगियों की संख्या औसतन 1.34 प्रतिशत बढ़ रही है। बाकी सात डिवीजनों में विकास दर 2.5 फीसदी से कम है।

इसके अलावा, मुंबई में कोरोना की दोहरी दर निगम द्वारा निर्धारित लक्ष्य से आगे निकल गई है। फिलहाल मुंबई में दोहरीकरण की अवधि 52 दिन है। इसमें एच ईस्ट विभाग का महत्वपूर्ण प्रदर्शन जारी है और इस विभाग में मरीजों के दोहरीकरण की अवधि 164 दिन हो गई है। औसत मरीज की वृद्धि दर 0.4 फीसदी से भी कम है। एच ईस्ट डिवीजन में बांद्रा ईस्ट, वकोला, कलानगर और सांताक्रूज शामिल हैं।

इस बीच, मुंबई में कोविद रोगी की औसत दैनिक वृद्धि दर एक जुलाई को 1.68 प्रतिशत थी। यह 12 जुलाई को घटकर 1.36 फीसदी हो गया था। इसका मतलब है कि रोगी की वृद्धि धीमी हो रही है और प्रशासन अपने घोषित लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button